डबवाली विधायक ने DC को लिखा पत्र: अमित सिहाग बोले- गुलाबी सुंडी से नुकसान की गिरदावरी कराएं; वंचित किसानों को जल्द दें मुआवजा

 

हिसार के सिरसा स्थित हल्का डबवाली विधायक अमित सिहाग ने उपायुक्त को पत्र लिखा है। जिसमें वर्ष 2022 की खरीफ की फसल के मुआवजा से वंचित किसानों व गुलाबी सुंडी से हुए नुकसान की स्पेशल गिरदावरी करवाकर किसानों को जल्द उचित मुआवजा देने की मांग की है।

डबवाली विधायक ने DC को लिखा पत्र: अमित सिहाग बोले- गुलाबी सुंडी से नुकसान की गिरदावरी कराएं; वंचित किसानों को जल्द दें मुआवजा

सिहाग ने पत्र के माध्यम से उपायुक्त को बताया है कि गुलाबी सुंडी के प्रकोप के चलते हल्का डबवाली के घुकांवाली, बनवाला, रिसालियाखेड़ा, बिज्जूवाली, गंगा, गोरीवाला सहित कई गांव में नरमे की फसल प्रभावित हुई है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के साथ लगते अन्य गांवों में भी इसके प्रकोप की आशंका को देखते हुए किसानों ने विभाग को सूचित किया है, लेकिन संबंधित विभाग द्वारा कोई प्रभावी कदम नहीं उठाए गए हैं।

ओढ़ां ब्लॉक का 90 करोड़ बकाया
विधायक ने उपायुक्त से खराब हुई फसल की शीघ्र गिरदावरी करवाकर किसानों को उचित मुआवजा राशि दिलवाने तथा गुलाबी सुंडी के प्रकोप को सीमित करने के लिए प्रभावी कदम उठाने के लिए आह्वान किया है, ताकि फसलों का और अधिक नुकसान न हो।

इसके साथ ही विधायक सिहाग ने कहा है कि वर्ष 2022 की खरीफ की फसल का मुआवजा संबंधित बीमा कंपनी द्वारा करीब 625 करोड़ रुपए देना सुनिश्चित किया है, लेकिन ओढां ब्लॉक के करीब 40 गांव का 92 करोड़ रुपए मुआवजा अभी तक बकाया पड़ा है।

नारनौल में कांग्रेसी नेता अर्जुन सिंह के बिगड़े बोल: राज्यमंत्री ओमप्रकाश को भरी सभा में कहा शराबी; बोले- नालियों में गिरे पड़े रहते हैं

विधानसभा क्षेत्र के ये गांव मुआवजे से वंचित
सिहाग ने कहा है कि उनके विधानसभा क्षेत्र के चोरमार खेड़ा, जंडवाला जाटान, किंगरा, मलिकपुरा, मिठड़ी, टप्पी, पिपली जगमालवाली, हस्सू, नौरंग, तिगड़ी, चट्ठा, माखा, खोखर, असीर, घुकांवाली, सालमखेड़ा, ओढ़ां, रामनगर, नहियांवाली आदि गांव का मुआवजा बकाया है। उन्होंने मांग की है कि इसी सप्ताह वंचित किसानों का मुआवजा दिलवाना सुनिश्चित किया जाए।

 

खबरें और भी हैं…

.
30 तक बनाए जाएंगे एचएसजीपीसी के चुनाव के लिए वोट

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *