ट्विटर रोल बैक कोविड गलत सूचना नीति

 

ट्विटर इंक ने एक नीति वापस ले ली है जिसका उद्देश्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर COVID-19 से संबंधित गलत सूचनाओं से निपटना था, जो चीन और दुनिया के कुछ हिस्सों में मामले बढ़ने के बावजूद झूठे दावों में संभावित उछाल के जोखिम के लिए खुद को उधार दे रही थी।

MBBS स्टूडेंट्स के समर्थन में उतरी BKU: चढूनी की चेतावनी, सरकार तुरंत फैसला कर ले; नहीं तो रोहतक में आंदोलन करेंगे

नए बॉस एलोन मस्क के तहत कंटेंट मॉडरेशन में शामिल लोगों सहित अपने लगभग आधे कर्मचारियों को जाने देने के बाद ट्विटर की गलत सूचनाओं से लड़ने की क्षमता के बीच यह कदम भी सामने आया है।

अपने ब्लॉग पेज पर एक अपडेट के अनुसार, “23 नवंबर, 2022 से प्रभावी, ट्विटर अब COVID-19 भ्रामक सूचना नीति को लागू नहीं कर रहा है।” इस अपडेट को सबसे पहले CNN ने मंगलवार को रिपोर्ट किया था।

ट्विटर द्वारा ड्रॉप किए जाने वाले विशिष्ट उपाय तुरंत स्पष्ट नहीं थे, और कंपनी ने अधिक जानकारी साझा करने के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

2020 में COVID की शुरुआत में, ट्विटर ने स्वास्थ्य संकट के बारे में विवादित जानकारी वाले ट्वीट्स पर लेबल और चेतावनी संदेशों सहित कई उपाय किए और उपयोगकर्ताओं को टीकों से संबंधित हानिकारक झूठे दावों को हटाने वाले ट्वीट्स को हटाने के लिए एक रूपरेखा तैयार की।

एआई का उपयोग कर वित्तीय धोखाधड़ी को रोकने के लिए ट्राई ने तकनीक पर काम करना शुरू किया

मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक के स्वामित्व वाली फेसबुक और अल्फाबेट इंक की यूट्यूब सेवाओं ने इसी तरह के उपायों को नियोजित किया है, जो वर्तमान में लागू हैं।

इस साल की शुरुआत में, ट्विटर ने कहा कि मार्च 2021 से उसने 2020 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के बारे में झूठ से संबंधित “नागरिक अखंडता नीति” को लागू करना बंद कर दिया था।

अरबपति मस्क ने 27 अक्टूबर को कंपनी के लिए 44 अरब डॉलर का भुगतान करते हुए ट्विटर पर कब्जा कर लिया और उत्पाद और कर्मचारियों में कई बदलाव शुरू करने के लिए तेजी से आगे बढ़े। मस्क ने 29 अक्टूबर को कहा कि वह “व्यापक रूप से विविध दृष्टिकोण” के साथ एक कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल की स्थापना करेंगे।

किसान ने घर की छत पर ही उगा दी सब्जियां: प्रकृति के साथ जुड़ाव ऐसा की देश विदेश में भी चर्चा, गमलों में उगा रहा फल व सब्जियां

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *