ट्रेन की चपेट में आकर महिला की मौत बिजली विभाग में कार्यरत्त थी महिला

एस• के• मित्तल 
सफीदों,      नगर के रेलवे स्टेशन के पास एक महिला की मालगाड़ी ट्रेन की चपेट में आकर मौत हो गई। मृत्तक महिला की पहचान सुमन निवासी गांव बरहा खुर्द हाल निवासी गांव सिंघपुरा के रूप में हुई है। मृतक महिला बिजली विभाग में चपरासी के पद पर कार्य कर रही थी। मामले की सूचना रेलवे पुलिस व परिजनों को दी गई। सूचना पाकर रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल पहुंचाया।
वहीं परिजन भी रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए थे। रेलवे स्टेशन पर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह महिला सुमन (35) गांव सिंघपुरा स्थित अपने घर से बिजली घर ऑफिस में ड्यूटी पर आ रही थी। जैसे ही वह बीच में पडऩे वाली रेलवे लाईन को क्रॉस करने लगी तो एक मालगाड़ी ने उसे अपनी चपेट में ले लिया। महिला का शोर सुनकर आसपास मौजूद लोग दौड़े और ट्रेन को रुकवाया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पाकर सिटी थाना प्रभारी सुरेश कुमार मौके पर पहुंचे और सारे घटनाक्रम से रेलवे पुलिस को अवगत करवाया।
सूचना मिलने पर रेलवे पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल पहुंचाया। जहां पर आवश्यक कार्रवाई करने के उपरांत शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया। महिला सुमन की मौत के बाद परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है क्योंकि घर की अधिकतर जिम्मेवारी सुमन के कांधे पर ही थी। सुमन के पति नरेंद्र बिजली विभाग में एएलएम पद पर कार्यरत थे। करीब 3 साल पहले बिजली लाइन पर काम करते हुए नरेंद्र की मौत हो गई थी। उसकी की मृत्यु पश्चात एक्सग्रेसिया पॉलिसी के तहत सुनीता को लगभग डेढ़ साल पहले बिजली विभाग के हिसार हैड आफिस में ही चपरासी पद पर नियुक्ति हुई है। जिसके पश्चात उसका तबादला सफीदों सब डिवीजन बिजली घर में हो गया था। पति की मौत के बाद सुनीता गांव सिंघपुरा स्थित अपने मायके में आकर रहने लग गई थी। सुनीता के पिता व मां की भी मृत्यू हो चुकी है। सोमवार सुबह सुनीता अपने कार्यालय के लिए आ रही थी कि रास्ते में मालगाड़ी की चपेट में आ गई। सुनीता अपने पीछे दो छोटे-छोटे बच्चे छोड़कर गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *