टॉप टेक न्यूज टुडे – 29 जुलाई: भारत में BGMI प्रतिबंधित, 5G स्पेक्ट्रम नीलामी के चौथे दिन और भी बहुत कुछ

 

हम टॉप टेक न्यूज के एक और संस्करण के साथ वापस आ गए हैं और आज हम भारत में प्रतिबंधित बीजीएमआई, 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी के बारे में बात कर रहे हैं। भारत चौथे दिन में चला जाता है, और Apple भारत में मजबूत Q2 विकास दर्ज करता है। तो चलो शुरू करते है।

5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी चौथे दिन तक बढ़ी

अल्ट्रा-हाई-स्पीड इंटरनेट सेवाओं के लिए 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी शुक्रवार को चौथे दिन तक चलेगी, 16 दौर की बोली के बाद अब तक 1,49,623 करोड़ रुपये की बोली लगाई गई है।

टॉप टेक न्यूज टुडे – 29 जुलाई: भारत में BGMI प्रतिबंधित, 5G स्पेक्ट्रम नीलामी के चौथे दिन और भी बहुत कुछ

अरबपति मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो, सुनील मित्तल की अगुवाई वाली भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और अरबपति गौतम अडानी की प्रमुख अदानी एंटरप्राइजेज की एक इकाई 5जी स्पेक्ट्रम के लिए बोली लगाने की दौड़ में है, जो 4जी की तुलना में लगभग 10 गुना तेज गति और लैग-फ्री कनेक्टिविटी प्रदान करता है। .

दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने गुरुवार को कहा कि तीन दिनों में 16 दौर की बोली पूरी हो चुकी है और नीलामी शुक्रवार को भी जारी रहेगी। मंत्री ने कहा कि तीसरे दिन के अंत तक 1,49,623 करोड़ रुपये की बोलियां प्राप्त हुई हैं।

BGMI पर भारत में बैन, ऐप को हटाने के बारे में क्राफ्टन का क्या कहना है?

PUBG Mobile के बाद ऐसा लगता है कि नए BGMI को भी भारत में बैन कर दिया गया है।

हालांकि आईटी मंत्रालय की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन Google Play स्टोर और Apple ऐप स्टोर दोनों से BGMI गेम को हटाने की पुष्टि की गई है। क्राफ्टन ने भी विकास की पुष्टि की है और कहा, “हम स्पष्ट कर रहे हैं कि Google Play स्टोर और ऐप स्टोर से बीजीएमआई को कैसे हटाया गया था और विशिष्ट जानकारी प्राप्त होने के बाद आपको बताएंगे।

जठलाना प्रशासनिक कार्रवाई की सूचना पर तनाव: गुरुद्वारा खाली न करने पर अड़े; भारी भीड़ जुटी तो नहीं आए अधिकारी, सहमति के आसार

जबकि गेम को ऐप स्टोर से हटा दिया गया है, अगर आपके स्मार्टफोन में गेम पहले से इंस्टॉल है तो आप इसे तब तक खेल पाएंगे जब तक यह संभव है। Google ने आधिकारिक तौर पर कहा है कि उसे गेम को हटाने के लिए सरकार की ओर से आधिकारिक आदेश मिल गया है।

टिम कुक का कहना है कि Apple इंडिया का राजस्व दूसरी तिमाही में दोगुना हो गया

कंपनी के सीईओ टिम कुक ने घोषणा की है कि अप्रैल-जून की अवधि में ऐप्पल ने भारत में अपने राजस्व का एक नया दोगुना देखा है, विशेष रूप से अपनी आईफोन 13 श्रृंखला पर सवार होकर देश में एक नया ऑल-टाइम रिकॉर्ड स्थापित किया है।

अंबाला में प्लाट पर कब्जा करके दूसरे को बेचा: पीड़ित 11 साल से लड़ रहा हक की लड़ाई; बोला- इंतकाल और रजिस्ट्री मेरे नाम

रिकॉर्ड जून तिमाही पोस्ट करने के बाद विश्लेषकों से बात करते हुए, कुक ने कहा कि तिमाही ने विकसित और उभरते बाजारों में रिकॉर्ड राजस्व दर्ज किया “ब्राजील, इंडोनेशिया और वियतनाम में दो अंकों की वृद्धि के साथ, और भारत में राजस्व का एक नया दोगुना।”

स्थानीय विनिर्माण द्वारा संचालित भारत में अपनी वृद्धि को जारी रखते हुए, Apple ने इस वर्ष की दूसरी तिमाही (Q2) में देश में 1.2 मिलियन से अधिक iPhone बेचे, जिसमें 94 प्रतिशत की भारी वृद्धि (वर्ष-दर-वर्ष) दर्ज की गई।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *