टॉप टेक न्यूज – अगस्त 18: यूट्यूब अकाउंट्स ब्लॉक, भारत में मोबाइल के लिए कॉमन चार्जर और भी बहुत कुछ

 

नमस्कार और टॉप टेक न्यूज के एक और एपिसोड में आपका स्वागत है, जहां हम बात करते हैं भारत यूरोपीय संघ जैसे सामान्य मोबाइल चार्जर की योजना बनाना, अधिक YouTube चैनल अवरुद्ध करना और एक बोनस तकनीकी युक्ति।

भारत मोबाइल उपकरणों के लिए सामान्य चार्जर की खोज कर रहा है

उपभोक्ता मामलों के सचिव रोहित कुमार सिंह ने बुधवार को कहा कि सरकार मोबाइल और सभी पोर्टेबल इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के लिए सामान्य चार्जर अपनाने के लिए विशेषज्ञ समूहों का गठन करेगी और दो महीने में एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। उद्योग के हितधारकों के साथ बैठक से बाहर निकलते हुए, सचिव ने कहा कि भारत शुरू में सी-टाइप पोर्ट सहित दो प्रकार के चार्जर्स को स्थानांतरित करने के बारे में सोच सकता है।

सरकारी स्कूल की अलमारी में मिली पिस्तौल: तीसरी क्लास की छात्रा ने देखी तो हेडमास्टर को बताया, चौकीदार के बेटे पर केस

https://www.youtube.com/watch?v=/t3tagslBE6Y

“यह एक जटिल मुद्दा है। चार्जर्स के निर्माण में भारत का स्थान है। अंतिम निर्णय लेने से पहले हमें हर किसी के नजरिए-उद्योग, उपयोगकर्ता, निर्माता और पर्यावरण को समझना होगा,” उन्होंने संवाददाताओं से कहा।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक हितधारक का एक अलग दृष्टिकोण है और उन मुद्दों की अलग से जांच करने के लिए विशेषज्ञ समूह बनाए जाएंगे।

भारत सरकार ने 8 YouTube चैनल को ब्लॉक किया

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने आईटी नियम, 2021 के तहत अपनी आपातकालीन शक्तियों का उपयोग करते हुए आठ YouTube-आधारित समाचार चैनलों, एक (1) फेसबुक अकाउंट और दो फेसबुक पोस्ट को ब्लॉक करने के आदेश जारी किए हैं।

पलवल में व्यक्ति की निर्ममता से हत्या: असावटी गांव में बरामदे में पड़ा मिला खून से लथपथ शव; पहले पीटा, फिर गला घोंटा

अवरुद्ध YouTube चैनल काफी लोकप्रिय थे और उनकी कुल दर्शकों की संख्या 114 करोड़ से अधिक थी, और 85 लाख से अधिक उपयोगकर्ताओं द्वारा सदस्यता ली गई थी। सरकार ने कहा कि 7 भारतीय और 1 पाकिस्तान स्थित YouTube समाचार चैनल IT नियम, 2021 के तहत अवरुद्ध हैं।

सरकार के एक बयान के अनुसार, इनमें से कुछ YouTube चैनलों द्वारा प्रकाशित सामग्री का उद्देश्य भारत में धार्मिक समुदायों के बीच नफरत फैलाना था। अवरुद्ध YouTube चैनलों पर विभिन्न वीडियो में झूठे दावे किए गए थे।

टेक टिप – एंड्रॉइड पर वायरलेस तरीके से फाइल कैसे ट्रांसफर करें

कुलदीप और रेणुका का आदमपुर में 3 दिवसीय दौरा: 3 अगस्त को इस्तीफा देने के बाद दोनों पहली बार आ रहे आदमपुर

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *