जींद में अंटा नहर में बहे बच्चे का सुराग नहीं: करनाल से बुलाए गए गोताखोर; ग्रामीणों ने मानव श्रंखला बना किया सर्च

बच्चे की तलाश के लिए नहर में उमरे ग्रामीण।

हरियाणा के जींद के सफीदों क्षेत्र में अंटा के पास शुक्रवार को नहर में बहे 8 साल के बच्चे नेहार का 48 घंटे बाद भी कुछ पता नहीं चल पाया है। नहर में पानी को भी कम करवाया गया है और करनाल से गोताखोर बबली को बुलाया गया। गोताखोर और ग्रामीणों के साथ मानव श्रृंखला बनाकर बच्चे को कई किलोमीटर तक नहर में ही ढुंढा गया लेकिन बच्चा नहीं मिला। नेहार सिंह की तलाश शनिवार देर शाम तक भी तलाश जारी रही।

आईपीएल 2023, एमआई बनाम सीएसके: ट्रिस्टन स्टब्स को आउट करने के लिए ड्वेन प्रिटोरियस और रुतुराज गायकवाड़ को देखें

काबिलेगौर है कि शुक्रवार शाम को गांव अंटा निवासी आठ वर्षीय बच्चा नेहार सिंह अपने एक दोस्त के साथ नहर पर खेलने के लिए आया था। इसी दौरान वह शौच करने के बाद नेहार हाथ धाने के लिए नहर के पास उतरा तो शारीरिक संतुलन बिगडऩे के कारण नहर में गिर गया और पानी के तेज बहाव में बह गया। पिछले 48 घंटे से ग्रामीणों, पुलिस प्रशासन और गोताखोर द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

ग्रामीणों के अनुसार तलाशी अभियान में सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि अंटा हैड नहर से दो अलग-अलग नहरें विभाजित हो जाती है। जिसमें से एक नहर गांव उरलाना की तरफ बुटाना नहर तो दूसरी नहर असंध की तरफ जाती है। उसके बाद बुटाना ब्रांच में से हांसी ब्रांच नहर व राजबाहा नंबर 3 अलग-अलग हो जाते हैं।

इस समस्या यह है कि आखिर नेहार बहकर किस ओर गया होगा। प्रशासन द्वारा बड़ी नहर का पानी भी कम करवाया गया लेकिन नेहार का कोई अतापता नहीं लगा। इस मामले में सिटी थाना प्रभारी सुरेश कुमार का कहना है कि बच्चे का सर्च अभियान लगातार जारी है। पुलिस व ग्रामीण बच्चे को तलाशने में लगे हुए हैं।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *