जाट धर्मशाला में बैनीवाल महासभा हरियाणा की बैठक हुई संपन्न 10 मार्च को सफीदों में होगा महासभा का प्रांतीय सम्मेलन

एस• के• मित्तल   
सफीदों,  बैनीवाल महासभा हरियाणा की एक विशेष बैठक नगर की जाट धर्मशाला महासभा के प्रांतीय प्रधान भरत सिंह बैनीवाल की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में समाज के अनेक मुद्दों पर अनेक विषयों पर आवश्यक चर्चा हुई और अनेक अहम निर्णय लिए गए। बैठक को संबोधित करते हुए प्रांतीय प्रधान भरत सिंह बैनीवाल ने बताया कि महासभा का प्रांतीय परिचय सम्मेलन आगामी 10 मार्च प्रात: 10 बजे जाट धर्मशाला सफीदों में होगा।
इस सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य समाज में फैली कुरितियों व नशाखोरी को खत्म करना, युवाओं को शिक्षा एवं खेलकुद के प्रति प्रेरित करना तथा उनमें समाजसेवा की भावना पैदा करना है। सम्मेलन में मुख्यातिथि पूर्व विधायक भरत सिंह बैनीवाल दड़बा कलां, मुख्यवक्ता जाट महासभा हरियाणा के प्रधान अनिल बैनीवाल तथा समाजसेवी रमेशनाथ शेखपुरा होंगे। मंच का संचालन बैनीवाल खाप के पूर्व प्रधान सुरजीत सिंह बैनीवाल व नरेश फरैण कलां करेंगे। सम्मेलन की तैयारियों के लिए प्रबंधक कमेटी व प्रचार कमेटी का गठन किया गया जोकि सुलतान सिंह बैनीवाल को अध्यक्षता में काम करेगी।
बैठक को संबोधित करते हुए डा. दलबीर बैनीवाल व भलेराम बैनीवाल ने बताया कि सम्मेलन का मुख्य एजेण्डा खाप का भवन व चबुतरा बनवाना, विवाह शादियों में डीजे बंद करवाना, मृत्युभोज पर रोक लगाना, सामाजिक कुरितियों को मिटाना, नशा रोकना, आपसी भाईचारा बढ़ाना व समाज शिक्षा को बढ़ावा देना है। उन्होंने समाज के लोगों से ज्यादा से ज्यादा इस सम्मेलन में शिरकत करने का आह्वान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *