छात्रा ने नारियल फोड़कर किया राजकीय कन्या कालेज सड़क का शुभारंभ सड़क निर्माण को लेकर जनता व कालेज की छात्राओं को करने पड़ रहे थे रोड जाम

विधायक सुभाष गांगोली ने इस सड़क के गड्डों में लगाए थे फूल  

6 वर्षों से बदहाल था कन्या कालेज मार्ग  

एस• के• मित्तल 

सफीदों,      पिछले 6 सालों से बदहाल नगर के सरला देवी राजकीय कन्या महाविद्यालय को जाने वाली सड़क का अनेक धरनों, प्रदर्शनों व रोड करने के बाद आखिरकार बुधवार को नारीयल फोड़कर शुभारंभ कर दिया गया। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष राजू मोर, पूर्व जिलाध्यक्ष अमरपाल राणा, पालिका चेयरपर्सन अनीता अधलखा, उनके प्रतिनिधि संजय अधलखा, पालिका उपाध्यक्ष अखिल गुप्ता, नगर पालिका अभियन्ता जयपाल जून, महिला कॉलेज प्रधानाचार्य सुनीता अहलावत सहित अनेक गण्यमान्य लोग मौजूद थे।
सड़क निर्माण कार्य के शुभारंभ महाविद्यालय की छात्रा मीनू राव ने अपने हाथों से नारियल तोड़कर किया। अपने संबोधन में जिलाध्यक्ष राजकुमार मोर ने कहा कि भाजपा सरकार बेटियों को विशेष सम्मान देती हैं इसलिए इस सड़क का शुभारम्ंभ कॉलेज में पढऩे वाली बेटी के हाथों से करवाया गया है। उन्होंने कहा कि मनोहर सरकार में विकास का पहिया लगातार घूम रहा है। सफीदों को भी विकास की दृष्टि में किसी भी रूप से पीछे नहीं रहने दिया जाएगा। इस सड़क को शानदार बनाया जाएगा। इसके बनने के बाद जनता व कालेज में पढऩे वाली लड़कियों को कोई दिक्कत नहीं रहेगी।
रोड के निर्माण के पीछे है जनता का कड़ा संघर्ष
नगर का मिनी बाईपास माने जाने वाला कन्या कालेज रोड के निर्माण के पीछे सफीदों की जनता व कालेज की छात्राओं का कड़ा संघर्ष काम आया है। वर्षों से बदहाल इस रोड को बनाने की मांग को लेकर लोगों ने अनेकों बार धरने व प्रदर्शन किए थे और पानीपत हाईवे को भी कई बार जाम कर दिया गया था। हर बार अधिकारी आकर आश्वासन देकर जाम को खुलवा जाते थे। लोगों का आरोप था कि अधिकारी उन्हे आश्वासन भर दे जाते है लेकिन होता कुछ भी नहीं है। इस टूटे रोड के कारण कालेज की छात्राएं साफ मौसम में यहां उठ रही धूल-मिट्टी व बारिश के मौसम में कीचड़ में सनकर कालेज में प्रवेश करती थी। हालात से थे कि इस मार्ग पर स्थित श्मशान घाट में मुर्दों तक को ले जाने के लिए रास्ता नहीं था। लोगों का आरोप था कि यहां के हालात के देखकर उनके बच्चों के रिश्ते तक आने बंद हो गए थे।
टूटी सड़क विधायक सुभाष गांगोली ने फूल लगाकर कसा था तंज
नगर के कन्या कालेज वाली सड़क पर सफीदों के कांग्रेसी विधायक सुभाष गांगोली ने अजीबोगरीब प्रदर्शन करते हुए सरकार को जगाने का प्रयास किया था। विधायक सुभाष गांगोली ने इस टूटी हुई सड़क पर रंगबिरंगे फूल लगाकर तंज कसा था। उनका कहना था कि सफीदों के राजकीय कन्या कॉलेज में इस क्षेत्र की करीब 1500 बेटियां पढ़ती हैं और इस टूटी हुई सड़क व उसमें खड़े गंदे पानी के कारण उन्हे आने-जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सरकार इन कन्याओं की भी कोई सुध नहीं ले रही है। इस सड़क के हालात ये हैं कि गड्ढे नहीं बल्कि गड्ढों में सड़क है।
सफीदों की मिनी बाईपास है यह सड़क
कालेज रोड़ वाली सड़क सफीदों के लिए एक मिनी बाईपास के रूप में देखी जाती थी। इस रोड़ के चालू स्थिति में शहर में ट्रैफिक का दबाव काफी कम रहता था। पानीपत रोड़ से पुरानी अनाज मंडी, रेलवे रोड़, हाट रोड़ व जींद रोड सहित अन्य कई मार्गों से यह सड़क जुड़ी हुई है लेकिन इसके बदतर होने के बाद लोगों को शहर के अंदर से ही प्रवेश करना पड़ता था। हालात ये हो गए थे कि इस सड़क पर से गुजरना काल से साक्षात करना हो गया था। सड़क पर दुपहिया व चौपहिया कीचड़ व गंदे पानी में फंसे साफ तौर पर नजर आते थे।
1 करोड़ 62 लाख रुपए खर्च करके बनेगी सड़क
इस सड़क के निर्माण पर करीब 1 करोड़ 62 लाख रुपए खर्च की जाएगी। यह सड़क विक्रम सैनी की दुकान से कन्या कालेज होते हुए पानीपत रोड़ पर मिलाई जाएगी। वहीं पानी की निकासी के लिए आरसीसी का नाला भी बनाया जाएगा ताकि निकासी सुलभ हो सके। दरअसल इस सड़क को बदहाल करने के पीछे निकासी व्यवस्था का अभाव था। सड़क की एक तरफ नाला तो बनाया गया था लेकिन उसका लेवल सड़क से काफी ऊंचा था। जिसके कारण जलभराव के कारण सारी सड़क का सत्यानाश हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *