गोवा पुलिस बोली- सूचना सेठ मेंटली फिट है: कोर्ट में कहा- मेडिकल हेल्थ असेसमेंट में कोई कमी नजर नहीं आई

 

गोवा पुलिस ने सूचना सेठ को 9 जनवरी को गिरफ्तार किया था।

गोवा पुलिस ने पणजी की चिल्ड्रंस कोर्ट में मंगलवार (13 फरवरी) को सूचना सेठ की मानसिक हालत से जुड़ी रिपोर्ट पेश की। पुलिस ने कहा है कि सूचना सेठ मानसिक रूप से पूरी तरह फिट है। उसने पूरे होशो हवास में अपने 4 साल के बेटे का कत्ल किया था। उसे कोई मानसिक बीमारी नहीं है।

गोवा पुलिस बोली- सूचना सेठ मेंटली फिट है: कोर्ट में कहा- मेडिकल हेल्थ असेसमेंट में कोई कमी नजर नहीं आई

पुलिस ने कहा कि 2 फरवरी को बम्बोलिम में मनोचिकित्सा और मानव व्यवहार संस्थान (IPHB) में सूचना सेठ का मेडिकल टेस्ट किया गया था। मेडिकल के दौरान उसने स्पष्ट तरीके से तर्क के साथ जवाब दिए थे।

रिपोर्ट मेंटल हेल्थ स्पेशलिस्ट द्वारा तैयार की गई है। टेस्ट के दौरान उन्हें सूचना की मानसिक स्थिति में ठीक नजर आई। ऐसा नजर नहीं आया कि वह आत्महत्या के बारे में सोच रही है। कोर्ट ने 26 फरवरी तक के लिए सूचना की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी है।

सूचना सेठ और वेंकट रमन की 2010 में शादी हुई थी। 2019 में सूचना ने एक बेटे को जन्म दिया। इसके बाद दोनों ने 2022 में तलाक की अर्जी लगाई थी।

सूचना सेठ और वेंकट रमन की 2010 में शादी हुई थी। 2019 में सूचना ने एक बेटे को जन्म दिया। इसके बाद दोनों ने 2022 में तलाक की अर्जी लगाई थी।

पिता ने कहा था- बेटी सूचना का मेंटल हेल्थ असेसमेंट हो
दरअसल, पिछले हफ्ते सूचना के पिता ने अदालत में एक याचिका दायर करते हुए कहा था कि सूचना मानसिक बीमारी से पीड़ित है। उसका मेंटल हेल्थ असेसमेंट कराया जाए। पिता के मुताबिक, मानसिक बीमारी के चलते सूचना अपनी बचाव नहीं कर पा रही है। वह अपनी बीमारी मानने से इनकार कर रही है।

पश्चिम बंगाल हिंसा पर हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान: कहा- संदेशखाली में जो हुआ वह विचलित करने वाला, सुवेंदु बोले- आजादी के बाद सबसे शर्मनाक घटना

पिछली सुनवाई में गोवा पुलिस ने अदालत को बताया था कि सूचना की मेडिकल जांच IPBH में की गई थी और रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

बेटे की हत्या के आरोप में गिरफ्तार की गई थी सूचना सेठ

सूचना ने गोवा के होटल में अपने 4 साल के बेटे की हत्या कर दी थी। इसके बाद शव को बैग में भरकर टैक्सी से बेंगलुरु के लिए रवाना हो गई थी। गोवा पुलिस की जानकारी के बाद कर्नाटक पुलिस ने सूचना को गिरफ्तार किया था। उसके बैग से बेटे की बॉडी बरामद हुई थी।

पुलिस की पूछताछ में सामने आया है था कि सूचना ने पहले होटल में अपने बेटे का गला घोंटकर उसे मार डाला था, इसके बाद धारदार हथियार से अपनी कलाई की नस काटकर आत्महत्या की कोशिश भी की थी। पूरी खबर पढ़ें

गोवा पुलिस ने रीक्रिएट किया था मर्डर सीन
गोवा पुलिस ने 12 जनवरी को सूचना सेठ के साथ बेटे के मर्डर का पूरा सीन रीक्रिएट किया था। पुलिस सूचना को उस होटल में ले गई थी, जहां वह अपने बेटे के साथ ठहरी थी। पुलिस ने बताया था कि सूचना ने अपने बेटे की हत्या से पहले उसे लोरी सुनाई थी। सूचना लगातार एक डॉक्टर के संपर्क में थी।

पुलिस को सूचना के बैग से टिश्यू पेपर पर लिखा एक नोट भी मिला था। इसमें लिखा है – मेरे बच्चे की कस्टडी को लेकर कोर्ट और मेरे हसबैंड दबाव बना रहे हैं। मेरा हसबैंड हिंसक है। मैं उसे एक दिन के लिए भी अपना बच्चा नहीं दे सकती।

पुलिस ने बताया था कि टिश्यू पेपर पर आईलाइनर या काजल पेंसिल से नोट लिखा गया है। सूचना ने नोट लिखकर उसे फाड़ दिया था। पुलिस ने टिश्यू पेपर के टुकड़े को जोड़कर उसमें लिखा मैसेज पढ़ा।

खबरें और भी हैं…

.स्कूटी सवार ने पुलिस वाले को दांत से काटा: बिना हैल्मेट गाड़ी चलाने पर पुलिस ने रोका, चाबी की छीनाझपटी में उंगली को काटा

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *