गुजरात यूनिवर्सिटी में अफगानी छात्रों पर हमला: 200 लोगों की भीड़ नारा लगाते घुसी, छात्रों से पूछा- तुम्हें प्रार्थना की इजाजत किसने दी

  • Hindi News
  • National
  • Gujarat University Hostel Video Controversy; BJP Harsh Sanghvi | Ahmedabad News

अहमदाबादकुछ ही क्षण पहले

  • कॉपी लिंक

अहमदाबाद की गुजरात यूनिवर्सिटी में देर रात हॉस्टल में रहने वाले अफगानी और अन्य छात्रों पर भीड़ ने हमला कर दिया। गमछा पहने और जयश्रीराम का नारा लगाती भीड़ हॉस्टल में घुसी और छात्रों को पीटा। हॉस्टल में पथराव और तोड़फोड़ भी की गई। इसमें 5 लोगों के घायल होने की खबर है।

पिटाई का मामला यूनिवर्सिटी हॉस्टल के ए ब्लॉक में 16 मार्च की रात का है। अफगानी छात्रों ने हॉस्टल में नमाज पढ़ने के दौरान पिटाई का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि 150 से ज्यादा लोगों की भीड़ जय श्री राम के नारे लगाते हुए हॉस्टल में घुस गई। भीड़ में से कुछ लोगों ने हॉस्टल में पथराव और तोड़फोड़ भी की। भीड़ ने हॉस्टल में खड़ी छात्रों की गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की।

इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। राज्य के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने घटना के बाद पुलिस और यूनिवर्सिटी के अधिकारियों की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है। इससे पहले उन्होंने DG और CP को तुरंत कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। पुलिस ने भी घटना की जांच शुरू कर दी है।

ओवैसी बोले- क्या नमाज भी नहीं पढ़ सकते
यूनिवर्सिटी की घटना पर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने X पर PM मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री एस जयशंकर को टैग करके पूछा है कि मुस्लिम शांतिपूर्वक नमाज भी नहीं पढ़ सकते हैं।

छात्र बोले- ये उम्मीद नहीं थी
घटना को लेकर हॉस्टल में रहने वाले विदेशी विद्यार्थियों ने कहा हम यहां पढ़ाई करने आते है। अगर यही हालत है तो सरकार वीजा ना दें। छात्रों ने कहा कि हॉस्टल के कमरों में घुसकर उनकी पिटाई की गई। लैपटॉप, एसी, अलमारी, टेबल, दरवाजे, म्यूजिक सिस्टम तोड़ दी गईं। हम यहां तमाम त्योहारों में हिस्सा लेते हैं, सब हमारे भाई ही हैं, लेकिन ये उम्मीद नहीं थी। गुजरात यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में अफगानिस्तान, उज़बेकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, भूटान, सीरिया और अफ्रीकी देश के विद्यार्थी रहकर पढ़ाई करते हैं। ​​

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *