गणेशोत्सव में आयोजित किया गया स्वास्थ्य जांच शिविर सैंकड़ों लोगों को जांचा गया स्वास्थ्य, दांत व आंखे

एस• के• मित्तल   
सफीदों,      युवा मित्र मंडल के तत्वावधान में नगर की गुरूद्वारा कालोनी स्थित श्री हरि संकीर्तन भवन में चल रहे गणेशोत्सव में रविवार को स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में बतौर मुख्यातिथि समाजसेवी नरेश सिंह बराड़ ने शिरकत की। कार्यक्रम का संयोजन संस्था के अध्यक्ष राजू वर्मा ने की। इस मौके पर संस्था के पदाधिकारियों ने अतिथियों व डाक्टरों का अंगवस्त्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
शिविर में डाक्टरों ने करीब 300 लोगों का स्वास्थ्य, दांत व आंखे जांचकर उन्हे उचित परामर्श दिया और उन्हे दवाईयां भी नि:शुल्क प्रदान की गई। इस मौके पर ब्लड शुगर, खून की मात्रा व रक्तचाप की जांच भी नि:शुल्क की गई। अपने संबोधन में अतिथियों ने कहा कि उत्तम स्वास्थ्य से ही सुगम जीवन की कामना की जा सकती है। आज की भागमभाग की जिंदगी में इंसान अपने स्वास्थ्य व खानपान के प्रति लापरवाह हो गया है और उसका दुष्परिणाम यह है कि मनुष्य रोगग्रस्त होता चला जा रहा है।
ऐसे में इस प्रकार के चिकित्सा शिविर अपने आप में महत्वपूर्ण होते चले जाते हैं।  संस्था के अध्यक्ष राजू वर्मा ने बताया कि यह गणेशोत्सव आगामी 28 सितंबर तक जारी रहेगा। गणेश महोत्सव में हर रोज सुबह 8 बजे पूजन व रात्रि को 8 से 10 बजे तक संकीर्तन का आयोजन किया जा रहा है। पूजन व संकीर्तन में भाग लेकर श्रद्धालुगण धर्म लाभ कमा रहे हैं। उन्होंने बताया कि 28 सितंबर को भंडारे व प्रतीमा विसर्जन के साथ गणेशोत्सव का समापन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *