कुत्ते के बिस्किट विवाद पर राहुल गांधी का जवाब: कहा- कुत्ता ने मेरे हाथ से बिस्किट नहीं खाया तो मैंने उसके मालिक को थमाया

 

राहुल गांधी कुत्ते को बिस्किट खिला रहे थे। उसने वह खाया नहीं। तो राहुल ने एक शख्स को वही बिस्किट दे दिया था।

कुत्ते के बिस्किट को सपोर्टर को देने पर घिरे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सफाई दी है। उन्होंने कहा, कुत्ता बिस्किट नहीं खा रहा था, इसलिए उन्होंने कुत्ते के मालिक को वह बिस्किट दे दिया ताकि वे इसे बाद में खिला सकें।

कुत्ते के बिस्किट विवाद पर राहुल गांधी का जवाब: कहा- कुत्ता ने मेरे हाथ से बिस्किट नहीं खाया तो मैंने उसके मालिक को थमाया

इधर, वीडियो सामने आने के बाद BJP ने कहा था कि कांग्रेस में कार्यकर्ताओं को कुत्ता समझा जाता है। असम CM हिमंत बिस्वा सरमा ने भी कांग्रेस पर कटाक्ष किया था।

दरअसल, भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे राहुल गांधी से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वीडियो में राहुल गांधी कार की छत पर बैठे हैं। उनके पास एक कुत्ता है। आस-पास लोगों की भीड़ है। राहुल उस कुत्ते के बिस्किट खिलाते हैं। इसके बाद उसी बिस्किट को पास एक व्यक्ति को देते हैं।

सिलसिलेवार समझें कहां से शुरू हुआ वीडियो पर विवाद…

सबसे पहले पल्लवी सीटी नाम के एक्स हैंडल से पोस्ट किए गए इस वीडियो में असम के CM हिमंत बिस्वा सरमा को टैग किया।

कैप्शन में लिखा गया ”सबसे पहले राहुल गांधी ने हेमंत बिस्वा सरमा को अपने पालतू कुत्ते पिडी के साथ एक ही प्लेट में बिस्किट खिलाये, फिर कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे पार्टी कार्यकर्ताओं की तुलना कुत्तों से करते हैं और अब, शहजादे ने एक पार्टी कार्यकर्ता को कुत्ते द्वारा अस्वीकार किया गया बिस्किट दिया। क्या यह उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं, समर्थकों और मतदाताओं के प्रति उनका सम्मान है?”

– इसके बाद असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने एक्स पर राहुल गांधी के वीडियो को शेयर करते हुए लिखा- ”पल्लवी जी, राहुल गांधी ही नहीं बल्कि पूरा परिवार मुझे वह बिस्किट नहीं खिला सका। मुझे असमिया और भारतीय होने पर गर्व है। मैंने खाने से इनकार कर दिया और कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया।”

– वायरल वीडियो पर BJP के अन्य नेताओं ने भी कांग्रेस और राहुल गांधी को निशाने पर लिया। BJP आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने लिखा- अभी कुछ दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे जी ने पार्टी के बूथ एजेंटों की तुलना कुत्तों से की और यहां राहुल गांधी अपनी यात्रा में एक कुत्ते को बिस्किट खिला रहे हैं और जब कुत्ते ने नहीं खाया तो वही बिस्किट उन्होंने अपने कार्यकर्ता को दे दिया। जिस पार्टी का अध्यक्ष और युवराज अपने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ कुत्ते की तरह बर्ताव करे तो ऐसी पार्टी का लुप्त हो जाना स्वाभाविक है।”

UP में बनेगी 1500 एकड़ में एयरो सिटी: छोटे बिजनेस सेक्टर को बड़ी राहत; 96 लाख MSME यूनिट्स के बहुरेंगे दिन

– भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने भी कहा कि यही कारण है कि कोई भी स्वाभिमानी व्यक्ति कांग्रेस में नहीं रह सकता। आज हिमंत सरमा जी सही साबित हुए हैं। राहुल पहले कुत्ते को बिस्किट देते हैं। जब कुत्ता मना करता है तो वह वही बिस्किट कांग्रेस कार्यकर्ताओं देते हैं। सभी के साथ पहले परिवार के गुलामों और कुत्तों की तरह व्यवहार करना शर्मनाक कांग्रेस संस्कृति है।

राहुल गांधी ने कहा- कुत्तों ने बीजेपी वालों का क्या बिगाड़ा है
बिस्किट विवाद पर राहुल गांधी ने कहा, “इसमें गलत क्या है? कुत्ता घबराया हुआ था। वो कांप रहा था। जब मैंने उसे खाना खिलाने की कोशिश की, तो वह डर गया। इसलिए मैंने कुत्ते के मालिक को बिस्किट दे दिए और कुत्ते ने उसके हाथ से खा लिया। मुझे समझ नहीं आ रहा कि बीजेपी को इससे क्या दिक्कत है? कुत्तों ने बीजेपी वालों का क्या बिगाड़ा है?”

 

खबरें और भी हैं…

.3 राज्यों में भारी बर्फबारी, हिमाचल में 645 सड़कें बंद: जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में तापमान माइनस 11º पहुंचा; UP-MP-बिहार में तेज बारिश हुई

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *