किसान को चोरों ने लगाई लाखों की चपत

 

मकान के पीछे की खिड़की तोड़कर उड़ा ले गए गहने, नकदी व बंदूक

एस• के• मित्तल
सफीदों, उपमंडल के गांव कुरड़ के पास एक डेरे में बड़ी चोरी की वारदात सामने आई है। चोर इस डेरे के कमरे के पीछे की खिड़की तोड़कर करीब 25 तोले सोना, साढ़े तीन लाख की नकदी, राईफल व जरूरी सामान चुराकर ले गए। इस संबंध में पुलिस ने किसान अमरजीत की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।


डाहर शुगर मिल से सफीदों के किसानों का होगा भला: बचन सिंह आर्य

पीडि़त डेरे के मालिक किसान अमरजीत ने बताया कि चोर उसे पूरी तरह से बर्बाद करके चले गए हैं। हर रोज की भांति उसका परिवार रात करीब 11 बजे सो गया था। वह रात को कई बार उठता था और उनका कुत्ता भी पूरे डेरे व खेतों की निगरानी रखता था लेकिन रात को पता ही नहीं किसी ने क्या सुंघाया कि उनकी आंख सीधे सुबह करीब पांच बजे खुली। उसने देखा कि पूरा परिवार भी उठ लेता था लेकिन वह भी गहरी नींद में सोया हुआ है। उसने बड़ी मुश्किल से अपनी पत्नी को उठाया। जब उसकी पत्नी ने घर के कमरे का दरवाजा खोलना चाहा तो वह नहीं खुला। मैने भी काफी जोर लगाया तब भी वह नहीं खुल पाया।


प्रदेश में बिजली संकट पर “गर्मी फुल बिजली गुल” एवं प्रदेश की बिजली गुजरात भेजने पर कांग्रेश प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने क्या किया खुलासा… सुनिए लाइव

उसके उपरांत उसने दरवाजा तोड़कर कमरे में प्रवेश किया तो पाया कि कमरे की खिड़की खुली हुई थी तथा उसमें लगे लोहे के सरिए नदारद थे। उसे सारा मामला समझते देर ना लगी। कमरे में रखी अलमारी भी टूटी हुई पाई गई। जब उन्होंने अलमारी में रखा सामान संभाला तो सारा जेवर, नकदी व अन्य जरूरी सामान गायब था। उसने बताया कि चोर अलमारी में रखे करीब 25 तोले सोने के जेवर, साढ़े तीन लाख की नकदी, बच्चों की गुल्लक, 12 बोर की बंदूक, बंदूक के कारतूसों का डिब्बा व रिवाल्वर के कारतूस चुराकर ले गए।


प्रदेश में बिजली संकट पर “गर्मी फुल बिजली गुल” एवं प्रदेश की बिजली गुजरात भेजने पर कांग्रेश प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने क्या किया खुलासा… सुनिए लाइव

अमरजीत ने बताया कि उसने जमीन के ठेके के लिए साढ़े तीन रूपए की नकदी रखी हुई थी। इसके अलावा चोरी हुए जेवर में से करीब 17 तोले सोना उसकी बहन का था। अमरजीत का कहना था उसने इसकी सूचना सफीदों पुलिस को दी लेकिन पुलिस समय पर मौके पर नहीं पहुंची। जब पुलिस नहीं आई तो वे गांव वालों के साथ सफीदों थाना में जाकर स्थिति से अवगत करवाया।


Yes Bank Results: दो साल बाद मुनाफे में Yes Bank, 22715 करोड़ के नेट लॉस से 1066 करोड़ प्रॉफिट

उसके बाद डायल 112 व सीआईए की टीम मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया। पुलिस को खेतों में जेवरों की खाली डिब्बियां व ग्रील इत्यादि तोडऩे के लिए चोरों द्वारा प्रयोग की गई लोहे की राड़ मौके से बरामद की हैं। मौके पर एफएसएल टीम को भी बुलाया गया जिसने घटनास्थल से साक्ष्य एकत्रित किए है। किसान की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ भादस की धारा 457 व 380 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *