कावड़ यात्रा पर जाने से पहले जरूर करवाएं रजिस्ट्रेशन : एसपी आईपीएस नरेंद्र बिजारणिया

 

एस• के • मित्तल
जींद, कांवड़ लेने के लिए हरिद्वार जाने वाले शिव भक्तों के पंजीकरण को लेकर पुलिस अधीक्षक जींद आईपीएस नरेंद्र बिजारणिया ने कहा है कि कांवड़ियों के पंजीकरण के लिए उत्तराखंड पुलिस ने वेबसाइट जारी की है। उत्तराखंड पुलिस ने कांवड़ियों से अपील की कि वह असुविधा से बचने के लिए यात्रा पर आने से पहले पंजीकरण कर लें। कांवड़ यात्रा के दौरान बड़ी संख्या में शिवभक्त धर्मनगरी पहुंचते हैं।

आप प्रदेशीय सह-संगठन मंत्री पहुंचे सफीदों, आप के स्थानीय नेताओं ने क्या कहा… सुनिए…

यहां से वह ऋषिकेश समेत केदारनाथ व बदरीनाथ धाम की यात्रा पर भी जाते हैं। इसके साथ ही यात्री नीलकंठ महादेव मंदिर में भी दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं। कोरोना संक्रमण के चलते प्रतिबंधित रही कांवड़ यात्रा में इस बार बड़ी संख्या में कांवड़ियों के आने का अंदाजा लगाया जा रहा है।
पुलिस अधीक्षक महोदय ने कहा कि उत्तराखंड में कावड़ यात्रा पर जाने वालों के लिए उत्तराखंड पुलिस ने https://policecitizenportal.uk.gov.in/Kavad रजिस्ट्रेशन लिंक जारी किया है। उन्होंने बताया कि आमजन को पंजीकरण करने के लिए तीन आसान स्टेप अपनाने है :-
1. दिए गए https://policecitizenportal.uk.gov.in/Kavad par क्लिक करेगे।
2. लिंक खुलने के बाद मोबाइल नंबर अंकित करना होगा, जिसमे ओटीपी के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करना होगा।
3. अपना नाम, पिता का नाम, आधार कार्ड नंबर, घर का पता, हरिद्वार जाने और वापस आने की तिथि, अगर ग्रुप में जाना है तो ग्रुप में सदस्यों की संख्या, यदि वाहन से जा रहे है तो वाहन का रजिस्ट्रेशन नंबर भी अंकित करना होगा।
4. रजिस्ट्रेशन के बाद आपको जो नंबर मिलेगा वही आपका रजिस्ट्रेशन नंबर होगा।

कुछ भी नहीं फोन 1 लाइव अपडेट: कुछ भी नहीं फोन 1 लॉन्च और भारत में अपेक्षित कीमत

पुलिस अधीक्षक महोदय ने कहा है कि इस वर्ष यह कावड मेला दिनांक 14.07.2022 से दिनांक 26.07.2022 तक चलेगा । इस दौरान हरिद्वार व नीलकण्ठ से पैदल / डाक कावड लेकर चले कावडिये जींद जिला के अन्तर्गत विभिन्न मार्गों से होते हुए अपने गन्तव्य तक पहुंचते हैं। अतः जो भी श्रद्धालु कावड़ लेने के लिए जींद से हरिद्वार जाने वाले है वो उत्तराखंड पुलिस के दिए गए उपरोक्त लिंक पर रजिस्ट्रेशन जरूर करवा ले। ताकि किसी भी प्रकार की असुविधा से बचा जा सके।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *