कलस्टर स्तर पर सुलेख प्रतियोगिता आयोजित

एस• के• मित्तल
सफीदों,        उपमंडल के गांव मुआना स्थित राजकीय सीनियर सैकेण्डरी स्कूल में कलस्टर स्तरीय हिंदी सुलेख प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल इंचार्ज एवं कलस्टर हैड हंसवीर रेढू ने की। इस मौके पर प्रमोद कुमार, मेजर सिंह, मीनाक्षी व पिंकी रानी विशेष रूप से मौजूद थी।
इस प्रतियोगिता में इस कलस्टर के अधीन आने वाले 10 प्राथमिक स्कूलों के दूसरी से पांचवी तक के कुल 35 बच्चों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में बच्चों ने हिंदी में सुंदर-सुंदर सुलेख लिखकर दिखाए। जिनमें से 12 बच्चों ने प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता के दूसरी कक्षा के परिणामों में राजकीय प्राथमिक स्कूल सिल्लाखेड़ी की स्नेहा प्रथम, राजकीय प्राथमिक स्कूल मुआना की माही द्वितीय व राजकीय प्राथमिक स्कूल सिंघाना की मिनाक्षी तृतीय स्थान पर रही।
इसी प्रकार तीसरी कक्षा के परिणामों में राजकीय प्राथमिक स्कूल होशियारपुरा की वंशिका प्रथम, राजकीय प्राथमिक स्कूल सिल्लाखेड़ी का कार्तिक द्वितीय व राजकीय प्राथमिक स्कूल सिंघना का रितेश तीसरे स्थान पर रहा। वहीं चौथी कक्षा के परिणामों में राजकीय प्राथमिक स्कूल सिल्लाखेड़ी की दीपिका प्रथम, राजकीय प्राथमिक स्कूल सिंघाना का नितिन द्वितीय व राजकीय प्राथमिक स्कूल मुआना की खुशी तृतीय स्थान पर रही।
इसी प्रकार पांचवी कक्षा के परिणामों में राजकीय प्राथमिक स्कूल मुआना की रितू प्रथम, राजकीय प्राथमिक स्कूल सिंघाना की अवनी द्वितीय व राजकीय प्राथमिक स्कूल सिल्लाखेड़ी का यश तृतीय स्थान पर रहा। अपने संबोधन में कलस्टर हैड हंसवीर रेढू ने कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं से बच्चों में हौसला बढ़ता है और उनमें एक अलग प्रकार का निखार आता है। इस प्रकार की प्रतियोगिताएं निरंतर होती रहनी चाहिए। कार्यक्रम के समापन पर विजेता बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *