करनाल में कमांडों को सौंपी 20 बुलेट बाइक: अब 15 अगस्त व 26 जनवरी को इन्हीं बाइकों पर करेंगे प्रदर्शन

बाइकों को लेकर रवाना होते कमांडो।

हरियाणा के करनाल में स्थित नेवल कमांडो कॉम्प्लेक्स को 20 बुलेट बाइक सौंपी गई है। हरियाणा पुलिस के जवान इन्ही बुलेट बाइक्स पर अपने स्टंट्स की तैयारियां करेंगे और आने वाली 15 अगस्त व 26 जनवरी को इन्ही बाइक पर अपना प्रदर्शन करेंगे। नई बाइक मिलने पर पुलिस जवान भी खुश दिखाई दी और करनाल से 20 जवान 20 बाइक को लेकर नेवल के लिए रवाना हो गए है।

Yashasvi Jaiswal at Idea Exchange: ‘I would see Wankhede floodlights and wish that I would play there one day’

कमांडों को बुलेट की चाबी देते हुए।

कमांडों को बुलेट की चाबी देते हुए।

41 कमांडों किए गए है चयनित

हेड कॉन्स्टेबल गौरव कुमार ने बताया कि 15 अगस्त की तैयारी के लिए 41 कमांडो चयनित किये गए है। DGP पीके अग्रवाल के आदेशों पर बुलेट बाइक मिली है। इन्हीं बाइक्स पर स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर स्टंट दिखाए जाएंगे। जिसके लिए सभी जवान एक बेहतरीन प्रदर्शन के लिए तैयारी शुरू करेंगे। गौरव ने जवानों के प्रदर्शन का जिक्र करते हुए बताया कि कुछ जवान बाइक्स पर स्टंट दिखाते है और कांच के ऊपर से बाइक निकालकर ले जाते है, कुछ जवान कमल का फूल बनाते है बाइक पर ही। कुछ जवान बाइक पर ही तिरंगे को सेल्यूट करते है।

पलवल में 3 घंटे झमाझम बरसे बादल: शहर में 32, हथीन में 36MM बारिश हुई; गलियां-सड़कें तालाब बनीं, कई इलाकों में बिजली ठप

बाइक लेकर रवाना होते कमांडो।

बाइक लेकर रवाना होते कमांडो।

DGP का किया आभार व्यक्त

कॉन्स्टेबल रौनक ने DGP हरियाणा का आभार जताया और खुशी जताई। रौनक ने बताया कि आज खुशी का दिन है। 20 बुलेट बाइक मिली है और आने वाले राष्ट्रीय पर्वों पर जवान बुलेट बाइक से अच्छा प्रदर्शन करके दिखाएंगे।

बाइकों को कमांडों कॉम्प्लेक्स SP को किया सुपुर्द

हरियाणा पुलिस में सब इंस्पेक्टर जंगशेर सिंह ने बताया कि आज हम बहुत खुश है कि 20 बुलेट बाइक मिली है। इन बाइक्स को नेवल कमांडो कॉम्प्लेक्स के SP को सुपुर्द किया गया है। इन बाइक्स से पुलिस के जवान अच्छे स्टंट दिखा पाएंगे। पहले जो बुलेट बाइक्स थी वे किक स्टार्ट थी, जबकि नई बाइक्स इलेक्ट्रिक सेल्फ स्टार्ट है। इसके अलावा पहले वाली बाइक काफी भारी होती थी, जिनसे ग्रिप भी नहीं बन पाती थी लेकिन नई बाइक हल्की भी है और ग्रिप भी अच्छी है। उन्होंने कहा कि जवान प्रशिक्षण के दौरान हाथ छोड़कर बाइक चलाना, बाइक पर ही सीढ़ी से चढ़कर तिरंगे को सलामी देना व जम्पिंग जैसे स्टंट शामिल रहते है।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *