आजादी के अमृत महोत्सव के तहत केन्द्र सरकार ने शुरू की अमृत सरोवर योजना

 

एस• के• मित्तल
जींद, आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्षय में केन्द्र सरकार द्वारा अमृत सरोवर योजना शुरू की गई है। इस योजना के अंतर्गत 77 सरोवर हर जिले में बनाऐ जाएगे। मंगलवार को स्थानीय डीआरडीए के सभागार में जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डाॅ• किरण सिंह की अध्यक्षता में अमृत सरोवर योजना को जिला में लागू करने के लिए बैठक का आयोजन किया गया।

यशपाल सूरी बने वरिष्ठ नागरिक मित्र मंडल के अध्यक्ष

बैठक में डाॅ• किरण सिंह ने बताया की जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों में सम्बंधित विधायकों द्वारा आगामी 10 मई को प्रात: 11 बजे अमृत सरोवर योजना के तहत एक-एक तालाब का उद्घाटन किया जाएगा। उन्होंने तालाबों के बारे में सिलसिलेवार जानकारी देते हुए बताया कि सफीदों विधानसभा हलका के बागडूकलां गांव में बागडूकलां जोहड़-4, नरवाना हलका के भाणाब्रहाम्ण गांव में शिवराली तालाब, जुलाना हलका के बराह कलां गांव में पीरखानं तालाब तथा उचाना विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले धनखड़ी गांव में डारूवाली तालाब व जींद विधानसभा क्षेत्र के मनोहरपुर गांव के बड़ा जोहड़ को योजना के अंतर्गत अमृत सरोवर घोषित किया गया है।

कोरोना वैक्सीन की दुसरी डोज के 9 महिने बाद लगेगी बुस्टर डोज: डॉ नवनीत

बैठक में जिला परिषद की सीईओ ने इस सम्बन्ध में सम्बन्धित खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारियों, उप-मण्डल अधिकारी, पंचायती राज, कनिष्ठ अभिंयता व ग्राम सचिव की डयुटी बारे आवश्यक दिशानिर्देश जारी किए है। इस मौके पर प्रेम सिंह राणा, कार्यकारी अभियता, पंचायती राज, जीन्द, राकेश कुमार, कार्यक्रम अधिकारी, मनरेगा के साथ-2 विभिन्न खण्डों के खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी, उप-मण्डल अधिकारी, पंचायत राज, कनिष्ठ अभिंयता, व ग्राम सचिव मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *