अवैध निर्माण: डीटीपी विभाग की टीम ने गिराए अवैध निर्माण

 

भिवानी-भिवानी-दादरी बाइपास राेड पर अवैध काॅलाेनी में प्लाटाें की नींव काे जेसीबी से उखाड़ता नगर याेजनाकार विभाग का दस्ता।

अवैध रूप से काॅलाेनियां काटने वालाें के खिलाफ मंगलवार काे जिला नगर याेजनाकार विभाग की तरफ चलाए गए अभियान के तहत भिवानी जोनपाल के अधीन क्षेत्र भिवानी-दादरी बाइपास रोड पर छह एकड़ भूमि में बनाई गई अवैध कॉलोनी में 10 डीपीसी व तीन कच्चे मार्ग को जेसीबी से हटाया गया। नगर योजनाकार विभाग ने उनके अधीन क्षेत्र में अवैध निर्माण पर कार्रवाई की और पीला पंजा चलाकर अवैध निर्माण गिराया। मंगलवार को विभाग का दस्ता जेसीबी लेकर भिवानी-दादरी बाइपास राेड क्षेत्र में पहुंचा। जहां अवैध काॅलाेनी काट कर प्लाटाें की नींव भरी हुई थी।

भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) तीसरा T20I लाइव स्ट्रीमिंग: मैच कब और कहां लाइव देखें?

दस्ते ने जेसीबी से प्लाटाें की नींव काे उखाड़ दिया। नगर योजना विभाग ने नागरिकों से अवैध कॉलोनियों में जमीन की खरीद-फरोस्त न करने की अपील की। उन्हाेंने कहा कि अवैध निर्माण कानूनी रूप से अपराध है। उल्लेखनीय है कि प्रापर्टी डीलर शहर के बाहरी क्षेत्राें में जमीन खरीदकर काॅलाेनी काट रहे है। फिर महंगे दामाें में लाेगाें काे प्लाट बिक्री करते है।

जबकि विभाग से इस संबंध में किसी तरह की स्वीकृति नहीं लेते है। इसके कारण खरीददार वर्षाें तक यहां भवन निर्माण नहीं कर पाते है और उन्हें कई बार भारी आर्थिक नुकसान हाेता है। विभाग के अधिकारियाें ने नागरिकाें से प्रापर्टी डीलराें के बहकावे में न आकर पूरी जांच के बाद भी जमीन की खरीद करने की सलाह दी है।

 

खबरें और भी हैं…

.

अंबाला में अवैध शराब के कारोबारी पर कार्रवाई: अवैध कब्जे पर चलाया पीला पंजा; जूस की आड़ में अवैध शराब का धंधा करता है हैप्पी
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *