अजित पवार CM को बनते देखना चाहती हैं उनकी मां: बोलीं- मेरे जिंदा रहते इच्छा पूरी हो जाए; पंचायत चुनाव में वोट डालने पहुंची थीं

 

पवार परिवार का गढ़ माने जाने वाले बारामती की काटेवाड़ी ग्राम पंचायत में भी वोटिंग हुई, जिसके नतीजे आज आएंगे।

अजित पवार के महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने की बात एक बार फिर सुर्खियों में हैं। दरअसल यह इच्छा उनकी मां 86 साल की आशा पवार ने मीडिया के सामने जताई। आशा पवार, रविवार (5 नवंबर) को महाराष्ट्र में हुए ग्राम पंचायत चुनाव में वोट डालने आई थीं।

 

आशा ने कहा कि- अब मेरा आखिरी समय ही है, इसलिए लगता है मेरे जिंदा रहते मेरा बेटा मुख्यमंत्री बने। लेकिन लोगों का कुछ कह नहीं सकते हैं। बारामती में सब हमारे ही हैं… वहां सब लोग अजित से प्रेम करते हैं।

पवार की प्रतिष्ठा के लिए अहम हैं पंचायत चुनाव
महाराष्ट्र में रविवार को 2068 ग्राम पंचायतों में ग्राम पंचायत सदस्यों के 2 हजार 950 पदों और सीधे निर्वाचित 130 सरपंच के पदों के लिए वोटिंग हुई। इस चुनाव में पवार परिवार का गढ़ कहा जाने वाली बारामती की काटेवाड़ी ग्राम पंचायत भी शामिल है। ग्राम पंचायत चुनाव के नतीजे आज यानी सोमवार 6 नवंबर को घोषित होंगे।

दरअसल, महाराष्ट्र में ग्राम पंचायत चुनाव बहुत अहमयित रखते हैं। चुनाव में पार्टियों और स्थानीय नेताओं के बीच हार-जीत प्रतिष्ठा का सवाल मानी जाती है।

अयोग्यता पर फैसले का केस सुप्रीम कोर्ट में
भले ही अजित पवार की मां ने अपनी इच्छा दुनिया के सामने जाहिर कर दी, लेकिन NCP के अजित गुट के विधायकों की अयोग्यता से जुड़ा मामला सुप्रीम कोर्ट में है। पिछले महीने सुनवाई के दौरान कोर्ट ने विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को 31 जनवरी 2024 तक फैसला लेने का आदेश दिया है।

सुप्रीम कोर्ट की बेंच शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के सुनील प्रभु और NCP (शरद पवार गुट) के जयंत पाटिल की याचिकाओं पर सुनवाई कर रही थी। इनमें शिंदे-अजित पवार गुटों के विधायकों की अयोग्यता पर स्पीकर के जल्द फैसला करने की मांग की गई है।

 

खबरें और भी हैं…

.
हिमाचल में नाबालिग ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया: शादी का झांसा देकर रेप करता रहा युवक; गर्भवती होने पर मुकरा

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *