अंशु मलिक समेत 5 पहलवान एशियन चैंपियनशिप में सिलेक्ट: कजाकिस्तान में होगा कुश्ती कंपटीशन; सभी जींद खेल स्कूल निडानी के खिलाड़ी

हरियाणा के जींद जिले के भाई सुरेंद्र सिंह मलिक मेमोरियल खेल स्कूल निडानी की 5 महिला पहलवानों का एशियन चैंपियनशिप के लिए सिलेक्शन हुआ है। संस्था की चेयरपर्सन कृष्णा मलिक ने बताया कि 7 से 14 अप्रैल तक कजाकिस्तान में आयोजित होने वाली एशियन कुश्ती चैंपियनशिप में 57 किलो भार वर्ग में अंशु मलिक, 76 किलो भार वर्ग में प्रिया मलिक, 59 किलो भार वर्ग में सरिता मोर, 65 किलो भार वर्ग में मनीषा और 68 किलो भार वर्ग में निशा दहिया का सिलेक्शन हुआ है।

अंशु मलिक समेत 5 पहलवान एशियन चैंपियनशिप में सिलेक्ट: कजाकिस्तान में होगा कुश्ती कंपटीशन; सभी जींद खेल स्कूल निडानी के खिलाड़ी

युवाओं का खेलों के प्रति रुझान बढ़ने से ग्रामीण आंचल में नशे का प्रकोप खत्म हो सकता है जिससे देश और हमारे युवा तरक्की के साथ स्वस्थ रह सके। संस्था संरक्षक प्रदेश के पूर्व डीजीपी डॉ. महेन्द्र सिंह मलिक ने कहा कि अंशु मलिक, सरिता मोर, प्रिया मलिक, मनीषा और निशा ने हर प्रतियोगिता में अपना अच्छा प्रदर्शन करके अपने नाम अनेकों उपलब्धि हासिल की है।

अंशु मलिक को मिल चुका अर्जुन अवॉर्ड
अंशु मलिक को राष्ट्रपति द्वारा एक दिसंबर 2022 को अर्जुन अवॉर्ड से भी नवाजा गया था। राष्ट्रमंडल खेलों में अंशु मलिक ने सिल्वर मेडल जीता था। वह दो अंक से गोल्ड से चूक गई थी। इससे पहले अंशु मलिक ने 2016 में एशियन सब जूनियर चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल, 2016 में ही विश्व कैडिट चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल, 2017 में विश्व खेल स्कूल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल, 2017 में एशिया कैडिट कुश्ती चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

वहीं, 2017 में ही एथेंस में विश्व कैडिट चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता। 2018 में एशियन सब जूनियर चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल, विश्व जूनियर चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल, विश्व सब जूनियर चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल, 2019 में एशियन सब जूनियर चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल, 2020 में विश्व रैंकिंग कुश्ती चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल, सीनियर एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *