स्पैम कॉल आ रही हैं? Google अब आपको उन्हें ब्लॉक करने में मदद करेगा: यहां बताया गया है

21
Google ने 20 मिलियन डाउनलोड के साथ बैटरी खत्म करने वाले Android ऐप्स को हटा दिया
Advertisement

 

Google स्पैम समस्या वाले लोगों की सहायता करना चाहता है

Google अपने फोन स्क्रीन पर स्पैम कॉल्स के बारे में उपयोगकर्ताओं को सचेत करने के लिए अपनी उन्नत तकनीक का उपयोग करने जा रहा है।

स्पैम कॉल परेशान कर सकते हैं, खासकर जब आप एक महत्वपूर्ण उम्मीद कर रहे हैं और आप एक स्वचालित कॉलर आपको उत्पाद बेचते हुए सुनते हैं। Google उस खतरे को महसूस करता है जिसने उद्योग को त्रस्त कर दिया है और अब वह कॉल करने वालों की अपने तरीके से मदद करना चाहता है।

एडिलेड स्ट्राइकर्स का मानना ​​है कि मेलबर्न स्टार्स मार्कस स्टोइनिस को टाइम आउट कर देना चाहिए था

सर्च जायंट Google Voice पर एक संदिग्ध कॉलर अलर्ट सुविधा जोड़ रहा है, जैसा कि नाम से पता चलता है कि उपयोगकर्ताओं को चेतावनी दी जाएगी कि उन्हें स्पैम कॉल मिल रही है। Google ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “लेबल उपयोगकर्ताओं को अवांछित कॉल और संभावित रूप से हानिकारक घोटालों से बचाने में मदद करेगा।” कॉल स्क्रीन के साथ-साथ कॉल इतिहास पर अलर्ट दिखाया जाएगा।

दूरसंचार कंपनियों को स्पैम कॉल करने वालों की पहुंच को सीमित करने का आदेश दिया गया है भारत लेकिन उनके प्रयास परिणाम देने में विफल रहे हैं। सरकार ने भी इस मुद्दे को ठीक करने के लिए हस्तक्षेप किया है लेकिन ऐसा लगता है कि इन प्रथाओं को रोकने का एकमात्र तरीका तकनीक को पैर का काम करना है। Google की सुविधा का अर्थ है कि उपयोगकर्ताओं के पास किसी भी स्पैम कॉल के बारे में सिस्टम को सचेत करने की शक्ति है, जिसका अर्थ है कि भविष्य में कॉल को ध्वनि मेल पर निर्देशित किया जाएगा।

रियल मैड्रिड के विनीसियस जूनियर का कहना है कि लालिगा नस्लवाद के खिलाफ कुछ नहीं कर रहा है

लोग कॉलर को स्पैम के रूप में सूची से हटा भी सकते हैं, जो संपर्क को कॉल इतिहास में मुख्य फ़ोल्डर में वापस लाएगा। Google प्रत्येक Google Voice उपयोगकर्ता को स्पैम कॉल्स को लेबल करने की शक्ति देते हुए, इन सुविधाओं तक पहुंच को एक व्यवस्थापक के साथ सीमित नहीं कर रहा है।

कंपनी ने यह उल्लेख नहीं किया है कि इस समर्थन को प्राप्त करने के लिए आपको किसी विशेष एंड्रॉइड वर्जन पर होना चाहिए, इसलिए हम मानते हैं कि स्पैम कॉलर टूल सभी हाल के एंड्रॉइड फोन के लिए उपलब्ध होगा।

स्पैम कॉलर अलर्ट लाने वाला Google एक ऐसा विकल्प है, जबकि आपके पास अन्य तृतीय-पक्ष ऐप हैं जैसे Truecaller भगवान का काम कर रहा है, भले ही यह केवल Android पर प्रभावी ढंग से काम करता है, जबकि Apple द्वारा तृतीय-पक्ष पहुंच को प्रतिबंधित करने के कारण iOS उपयोगकर्ताओं को हल्का संस्करण मिलता है।

मैं ज्यादा सोया: मार्कस रैशफोर्ड ने भेड़ियों के खिलाफ गिराए जाने के कारण का खुलासा किया

.

Advertisement