Realme Watch 3 Pro रिव्यु: बजट स्मार्टवॉच जो फीचर से भरपूर भी है

306
Realme Watch 3 Pro रिव्यु: बजट स्मार्टवॉच जो फीचर से भरपूर भी है
Advertisement

 

Realme ने अपने उत्पाद कैटलॉग का विस्तार किया है भारत जिसके पास स्मार्ट उपकरणों की भरमार है, विशुद्ध रूप से एक स्मार्ट डिवाइस पारिस्थितिकी तंत्र की महत्वाकांक्षा के कारण। रैंक में शामिल होने के लिए नवीनतम रियलमी वॉच 3 प्रो है, जो एक और बजट-केंद्रित स्मार्टवॉच है, जो खंड अब देश में स्मार्टफोन क्षेत्र के रूप में भीड़ है। Realme Watch 3 Pro इस साल की शुरुआत में सामने आए वैनिला वॉच 3 की तुलना में एक परिष्कृत अनुभव का वादा करता है।

17 लाख कैश से भरा ATM चुराया: पानीपत में कृष्णपुरा चौकी से 50 मीटर की दूरी पर वारदात; XUV में आए थे 4 बदमाश

तो, 4,999 रुपये की कीमत वाला वॉच 3 प्रो अपने जूनियर संस्करण में कैसे सुधार करता है, और क्या ब्लूटूथ कॉलिंग सुविधा इसे उन लोगों के लिए एक व्यवहार्य विकल्प बनाती है जो चलते-फिरते अपनी कॉल लेना पसंद करते हैं, और वह भी अपनी कलाई के माध्यम से? हमने इसकी कीमत देखने के लिए एक हफ्ते तक डिवाइस का इस्तेमाल किया।

रियलमी वॉच 3 प्रो रिव्यू: क्या है बढ़िया?

वॉच 3 प्रो के बारे में पहली बात जो आपने नोटिस की है, वह बड़ी AMOLED डिस्प्ले है जो चमकदार, रंग में समृद्ध और बाहर इस्तेमाल होने के लिए समान रूप से अच्छी है। इसमें ऑलवेज-ऑन-डिस्प्ले फीचर भी है, लेकिन यह बैटरी लाइफ को खा सकता है।

स्क्रीन नेविगेशन के लिए टच सपोर्ट देती है और आपके पास 2.5डी स्क्रैच रेसिस्टेंट ग्लास है जो काम आता है। डिस्प्ले के मोर्चे पर सुधार स्पष्ट हैं, और हमने इसे वॉच 2 प्रो पर जो देखा उससे बेहतर पाया।

9 हत्यारों को आजीवन कारावास: साढ़े 11 साल पहले नौनंद निवासी सुरेश की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर की थी हत्या

स्ट्रैप का फिट और फिनिश त्वचा के अनुकूल है और वॉच 3 प्रो (वजन लगभग 40 ग्राम) को सोते समय पहनने से हमें कोई असुविधा नहीं हुई। पट्टा पिन इकाई के साथ बदली जा सकती है।

रियलमी वॉच 3 प्रो रिव्यू

Realme ने सुनिश्चित किया है कि इस स्मार्टवॉच में सभी बुनियादी सुविधाएँ, आवश्यक उपकरण और कुछ अतिरिक्त हैं जो आपको उपयोगी लग सकते हैं। सॉफ़्टवेयर को घड़ी पर सेटिंग्स को अनुकूलित करने के लिए उपकरणों के साथ पैक किया गया है, और फिर भी सभी के लिए बिना किसी भ्रम के उपयोग करना आसान बना दिया है।

रियलमी वॉच 3 प्रो रिव्यू

Realme Watch 3 Pro में हार्ट-रेट सेंसर और SpO2 मॉनिटर है जो पीछे की तरफ हरे और लाल बत्ती में चमकता है, जहां आपके पास सेंसर हैं। इसमें स्लीप ट्रैकर, मासिक धर्म चक्र ट्रैकिंग, संगीत प्लेबैक को नियंत्रित करने की क्षमता, टाइमर, अलार्म, स्टॉपवॉच और यहां तक ​​कि एक टॉर्च भी है। ये सभी वॉच 3 प्रो को हर मायने में कार्यात्मक बनाते हैं।

गांव रोझला के तालाब में उठी सड़ांध बीमारी फैलने का पैदा हुआ खतरा स्कूली बच्चों हो होने लगा है सिर में दर्द

रियलमी वॉच 3 प्रो रिव्यू

ज्यादातर मामलों में ट्रैकिंग सटीक थी, और SpO2 रीडिंग का मिलान एक ऑक्सीमीटर द्वारा किया गया था जिसे हमने तुलना के लिए किनारे पर इस्तेमाल किया था। ब्लूटूथ कॉलिंग का विकल्प ब्रांड द्वारा हाइलाइट किया गया है, और जब यह घर के अंदर अच्छी तरह से काम करता है, तो हमें यकीन नहीं है कि कितने लोग अपनी कलाई पर कॉल लेना चाहेंगे। इतना कहने के बाद, कॉल क्वालिटी अच्छी थी और दूसरे छोर पर बैठे व्यक्ति को हमारी आवाज सुनने में कोई परेशानी नहीं हुई।

रियलमी वॉच 3 प्रो रिव्यू

यहां तक ​​​​कि बोर्ड पर जीपीएस के साथ, वॉच 3 प्रो में एक मितव्ययी बैटरी जीवन है, जो आपको सामान्य मामलों में एक सप्ताह से अधिक समय तक चार्जर से आसानी से दूर रखना चाहिए। यदि आप ब्लूटूथ कॉलिंग विकल्प का उपयोग नहीं करते हैं, तो घड़ी लगभग कुछ हफ़्ते तक आसानी से चल सकती है।

रियलमी वॉच 3 प्रो रिव्यू

कलाई पर लगातार कॉल के साथ वॉच 3 प्रो का उपयोग करने के 10 दिनों के बाद, हमारे पास अभी भी 26 प्रतिशत रस टैंक में बचा है।

Realme वॉच 3 प्रो रिव्यू: क्या अच्छा नहीं है?

Realme Watch 3 Pro के पक्ष में बहुत कुछ चल रहा है, लेकिन सॉफ्टवेयर निश्चित रूप से एक काम प्रगति पर है। Realme Link ऐप में बहुत सारी परतें हैं, यहाँ तक कि वह खंड जहाँ आप वस्तुतः अन्य Realme उपकरणों को आज़मा सकते हैं। यह एक आधे-अधूरे ऐप की तरह लगता है, और हमें उम्मीद है कि कंपनी एक अलग स्टैंडअलोन ऐप पर काम कर सकती है या विकसित कर सकती है जो वॉच 3 प्रो की बहुमुखी प्रतिभा को सही ठहरा सकती है।

रियलमी वॉच 3 प्रो रिव्यू

हमने यह भी देखा कि सॉफ्टवेयर बग्गी था, जिसके कारण ऐप नोटिफिकेशन हर समय घड़ी पर नहीं दिख रहा था। हम उम्मीद कर रहे हैं कि यह हमारी इकाई के साथ एक समस्या है, और यदि ऐसा है, तो Realme एक सॉफ़्टवेयर अपडेट के साथ ऐसी समस्याओं को ठीक कर सकता है। एंबियंट सेंसर की कमी परेशान कर सकती है क्योंकि आपको मैन्युअल रूप से ब्राइटनेस लेवल सेट करना होता है। ऑटो-ब्राइटनेस फीचर के बिना, आप में से कुछ के लिए टॉगल करना एक समस्या हो सकती है।

पानीपत में यमुना में डूबा व्यक्ति: ससुराल से घर लौट रहा था, पैदल कर रहा था नदी पार; यूपी का था रहने वाला

रियलमी वॉच 3 प्रो रिव्यू: फैसला

रियलमी वॉच 3 प्रो में कई पसंद करने योग्य पहलू हैं, जिसमें डिज़ाइन, डिस्प्ले, फीचर्स और बैटरी लाइफ शामिल हैं। AMOLED स्क्रीन उज्ज्वल, और रंग-समृद्ध है, और यहां तक ​​​​कि हमेशा ऑन-डिस्प्ले सुविधा भी होती है जिसे आप मैन्युअल रूप से सक्षम कर सकते हैं। प्रदर्शन काफी अच्छा है, और बैटरी जीवन सुनिश्चित करता है कि आप इसे एक सप्ताह से अधिक समय तक उपयोग कर सकते हैं। अधिकांश मामलों में सेंसर की रीडिंग सटीक होती है, और अंतर्निहित जीपीएस होने से यह अतिरिक्त उपयोगी हो जाता है।

रियलमी वॉच 3 प्रो रिव्यू

हालाँकि, सॉफ़्टवेयर को कुछ काम करने की ज़रूरत है, विशेष रूप से पेयरिंग ऐप, और एंबियंट सेंसर की कमी कुछ मुद्दों को खोजने के लिए सिर्फ नाइटपिकिंग है। कुल मिलाकर, Realme Watch 3 Pro खरीदारों के लिए एक उपयोगी विकल्प है, लेकिन आपके पास इस सेगमेंट में अपने वियरेबल्स के साथ Amazfit, Xiaomi और Noise जैसे ब्रांड भी हैं।

 

.

.

Advertisement