उबेर डेटा उल्लंघन: कंपनी का कहना है कि कोई निजी उपयोगकर्ता डेटा समझौता नहीं करता है

 

उबेर को हाल ही में एक डेटा हैक का सामना करना पड़ा

कैब एग्रीगेट प्लेटफॉर्म डेटा उल्लंघन के आरोपों का सामना कर रहा था जिसने अपने उपयोगकर्ताओं के सभी गोपनीय विवरण उजागर कर दिए।

उबर ने शनिवार को कहा कि 18 साल के एक हैकर द्वारा डेटा ब्रीच में उसके यूजर्स की कोई भी निजी जानकारी उजागर नहीं की गई।

कंपनी ने एक ताजा बयान में कहा कि उसकी जांच और प्रतिक्रिया के प्रयास जारी हैं। उबर ने कहा, “हमारे पास इस बात का कोई सबूत नहीं है कि घटना में संवेदनशील उपयोगकर्ता डेटा (जैसे यात्रा इतिहास) तक पहुंच शामिल है।”

17 लाख कैश से भरा ATM चुराया: पानीपत में कृष्णपुरा चौकी से 50 मीटर की दूरी पर वारदात; XUV में आए थे 4 बदमाश

एक 18 वर्षीय हैकर ने उबेर की आंतरिक प्रणालियों में सेंध लगाई, अमेज़ॅन वेब सर्विसेज और Google क्लाउड प्लेटफ़ॉर्म सहित कंपनी के टूल तक पहुंच गया, और कर्मचारियों को लगा कि कोई शरारत कर रहा है।

हैकर ने कंपनी के इंटरनल कम्युनिकेशन सिस्टम स्लैक पर एक मैसेज पोस्ट कर खुद को उबर के कर्मचारियों से अवगत कराया। उबर ने कहा कि उबर, उबर ईट्स, उबर फ्रेट और उबर ड्राइवर एप समेत हमारी सभी सेवाएं चालू हैं।

कंपनी ने दोहराया कि उसने कानून प्रवर्तन एजेंसियों को अधिसूचित किया है। राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म ने कहा, “आंतरिक सॉफ्टवेयर टूल जिन्हें हमने कल एहतियात के तौर पर हटा लिया था, आज सुबह ऑनलाइन वापस आ रहे हैं।”

अक्टूबर 2016 में, हैकर्स ने उबर को बड़े पैमाने पर साइबर सुरक्षा हमले के साथ मारा, 57 मिलियन ग्राहकों और ड्राइवरों के गोपनीय डेटा को उजागर किया।

करनाल में नाबालिग बेटी से दुष्कर्म: सौतेला पिता 6 माह बनाता रहा संबंध, बेटी पहुंची CWC, सदर थाना में हुआ मामला दर्ज, आरोपी गिरफ्त से बाहर

इस बार, किशोर हैकर ने गोपनीय कंपनी की जानकारी सूचीबद्ध की और एक हैशटैग पोस्ट करते हुए कहा कि उबेर आंतरिक संचार प्लेटफॉर्म स्लैक पर “अपने ड्राइवरों को कम भुगतान करता है”।

हैकर ने कहा कि उसने उबर सिस्टम में सेंध लगाई क्योंकि “उनके पास कमजोर सुरक्षा थी”।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *