IPhone 15 में Apple की A17 बायोनिक चिप प्रदर्शन पर बैटरी लाइफ को प्राथमिकता दे सकती है: रिपोर्ट

23
Apple iPhone 14 Pro के नए 48MP क्वाड-पिक्सेल कैमरा के साथ बड़ी चीजों का वादा कर रहा है
Advertisement

 

Apple का iPhone 14 Pro 4nm TSMC चिप्स का उपयोग करता है। (छवि: सेब)

TSMC, iPhone 15 की 3nm प्रक्रिया के लिए जिम्मेदार चिपमेकर, डिवाइस के बारे में अपनी चर्चाओं में प्रदर्शन पर बिजली दक्षता को प्राथमिकता दे रहा है।

Apple अगली पीढ़ी के मोबाइल SoC- A17 बायोनिक, जिसका उपयोग iPhone 15 श्रृंखला में किए जाने की उम्मीद है, प्रसंस्करण शक्ति पर बैटरी जीवन में सुधार को प्राथमिकता दे सकता है।

9to5Google के अनुसार, iPhone 15 की 3nm प्रक्रिया के लिए जिम्मेदार चिपमेकर, TSMC, डिवाइस के बारे में अपनी चर्चाओं में प्रदर्शन पर शक्ति दक्षता को प्राथमिकता दे रहा है।

एवर्टन के खिलाफ अपना 21वां प्रीमियर लीग गोल करने के बाद एर्लिंग हैलैंड ने अनोखा रिकॉर्ड बनाया

TSMC ने न केवल 3nm तकनीक का बड़े पैमाने पर निर्माण शुरू किया है, जिसका उपयोग iPhone 15 और Mac के लिए M2 प्रो चिप में किया जाएगा, बल्कि 3nm के लिए संक्रमण एक बड़ा कदम है क्योंकि यह अधिक शक्ति को एक ही आकार में समेटने में सक्षम बनाता है। टुकड़ा।

IPhone 14 प्रो में A16 प्रोसेसर को 4nm चिप के रूप में लेबल किया गया है, लेकिन TSMC ने इसे 5nm SoC के बेहतर संस्करण के रूप में पहचाना है, इसलिए 3nm की ओर बढ़ना महत्वपूर्ण है। TSMC के अनुसार, इसकी 3nm प्रक्रिया अपने 5nm चिप्स की तुलना में बेहतर प्रदर्शन प्रदान करती है, जबकि लगभग 35% कम बिजली का उपयोग करती है।

भारत के गलत मानचित्र को ट्वीट करने के लिए आईटी मंत्री ने व्हाट्सऐप को किया स्कूल; मंच ने मांगी माफी, कहा भविष्य में ध्यान रखेंगे

इसके अतिरिक्त, TSMC को उम्मीद है कि उसकी 3nm तकनीक वाणिज्यिक उत्पादन के पाँच वर्षों के भीतर लगभग 1.5 ट्रिलियन डॉलर के बाजार मूल्य के साथ अंतिम उत्पाद तैयार करेगी। यह ताइवान में पहले से मौजूद 3nm क्षमता के अलावा अपने एरिजोना संयंत्र में 3nm क्षमता का निर्माण भी कर रहा है।

.

.

Advertisement