Google पुराने पिक्सेल फ़ोनों के लिए कैमरा 8.7 अपडेट रोल आउट कर रहा है

24
Google Pixel 6a भारत में Tensor चिपसेट, डुअल कैमरा के साथ हुआ लॉन्च: कीमत, स्पेसिफिकेशन और बहुत कुछ
Advertisement

 

8.7 कैमरा अपडेट पुराने पिक्सेल में कई नई सुविधाएँ लाता है। (इमेज क्रेडिट: गूगल इंडिया)

लॉन्च के समय, कैमरा ऐप का संस्करण 8.7 केवल पिक्सेल 7 मॉडल के लिए उपलब्ध था, लेकिन अब पिक्सेल 6 और यहां तक ​​कि पिक्सेल 4 श्रृंखला सहित पुराने पिक्सेल मॉडल के लिए अपडेट जारी किया गया है।

Pixel 7 सीरीज़ को रिलीज़ हुए कुछ महीने हो चुके हैं, और लॉन्च के समय कैमरा ऐप का वर्जन 8.7 केवल Pixel 7 मॉडल के लिए उपलब्ध था। हालाँकि, Google ने अब पुराने Pixel मॉडल के लिए अपडेट जारी कर दिया है, जिसमें Pixel 6 और यहाँ तक कि Pixel 4 सीरीज़ भी शामिल है, जो जीवन के अंत तक पहुँच गया है। यह अपडेट इन पुराने उपकरणों के उपयोगकर्ताओं को नई सुविधाओं के साथ – कैमरा ऐप के नवीनतम संस्करण तक पहुंचने की अनुमति देता है।

चंडीगढ़ पुलिस की होम गार्ड जवानों पर ‘नजर’: 26 को घर बैठने के आदेश देने के बाद 121 का ड्यूटी स्टेशन किया चेंज

9to5Google की एक रिपोर्ट के अनुसार, पिक्सेल कैमरा ऐप के 8.7 संस्करण में कई नई सुविधाएँ शामिल हैं, जैसे स्क्रीन को डबल-टैप करके 1x और 2x कैमरा ज़ूम के बीच स्विच करने की क्षमता। ऐप में ‘Familiar Faces’ नामक एक फीचर भी शामिल है, जो उपयोगकर्ताओं को उनकी तस्वीरों में लोगों को आसानी से पहचानने की अनुमति देता है।

इसके अतिरिक्त, अद्यतन यह चुनना आसान बनाता है कि अंतिम ली गई तस्वीर के पूर्वावलोकन को लंबे समय तक दबाकर चित्रों को कहाँ सहेजा जाए। उपयोगकर्ता अब यह चुन सकते हैं कि उनकी तस्वीरों को गैलरी में सहेजना है या लॉक किए गए फ़ोल्डर में।

आर्य समाज सफीदों मनाएगा स्वामी श्रद्धानंद बलिदान दिवस

8.7 अपडेट के बावजूद, Pixel 6 Pro नए कैमरा 8.7 अपडेट के साथ भी नाइट साइट शॉट्स में एक्सपोज़र समय की मात्रा को ठीक करने में असमर्थ है। इसके विपरीत, पिक्सेल 7 श्रृंखला उपयोगकर्ताओं को ज़ूम स्लाइडर के दाईं ओर एक संकेतक टैप करके एक्सपोजर समय समायोजित करने की अनुमति देती है।

Pixel 4 सीरीज़ सहित पुराने Pixel मॉडल में भी ‘Familiar Faces’ और लॉन्ग-प्रेस प्रीव्यू जैसी सुविधाएँ मिली हैं, लेकिन विशेष रूप से ज़ूम बदलने के लिए डबल टैप करने से चूक जाते हैं।

ट्रक चालक को जिंदा जलाने का मामला: फतेहाबाद कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा; दोषी की मां के पास था आना जाना

.

.

Advertisement