Apple iPhone 15 मॉडल के साथ iPhone पर USB टाइप-C पोर्ट ला सकता है: रिपोर्ट

163
Apple iPhone 15 चार्जिंग के लिए USB टाइप C पोर्ट के साथ आने की संभावना है
Advertisement

 

यूरोपीय संघ ने इस सप्ताह की शुरुआत में एक सफल कानून पारित किया जिसके लिए स्मार्टफोन निर्माताओं को यूरोप में बेचे जाने वाले सभी मोबाइल फोन पर एक सामान्य चार्जिंग पोर्ट रखने की आवश्यकता होती है, एक बदलाव जो ज्यादातर आईफोन निर्माता ऐप्पल को प्रभावित करेगा।

टिकटोक अपने फीड पर आपकी व्यर्थ की अनंत स्क्रॉलिंग को समाप्त करने के लिए एक फीचर ला सकता है

Apple अपने लाइटनिंग पोर्ट पर अटक गया है आई – फ़ोन आईफोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट लगाने के लिए यूजर्स और एक्सपर्ट के कॉल के बावजूद। हालाँकि, नया यूरोपीय संघ नियम ऐसा प्रतीत होता है जो Apple को अपने iPhones के लिए एक अलग प्रकार के चार्जिंग पोर्ट का उपयोग करने के लिए मजबूर करेगा। अब, जबकि यह कुछ ऐसा हो सकता है जिसे लोग कंपनी के लिए झटका मान सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। @LeaksApplePro नाम से जाने वाले एक टिपस्टर के अनुसार, iPhone 15 सीरीज USB टाइप-C पोर्ट के साथ आने वाला पहला iPhone होगा, लेकिन केवल प्रो मॉडल के लिए। अब, यह पहली बार नहीं है जब हमने Apple के iPhone पर USB टाइप-सी पोर्ट लगाने के बारे में सुना है।

पानीपत नहर में छात्रा डूबी: एक दिन से ज्यादा हुआ समय; सलामती के लिए घर में पढ़ी जा रही नमाज

प्रसिद्ध विश्लेषक मिंग-ची कू ने इस साल की शुरुआत में कहा था कि एप्पल आईफोन 15 श्रृंखला पहली बार होगी जब ऐप्पल आईफोन पर यूएसबी टाइप-सी पोर्ट लगाएगा, या तो सभी या कुछ मॉडलों में। यह उन नई रिपोर्टों के अनुरूप है जो बताती हैं कि नया यूरोपीय नियम ऐप्पल को टाइप-सी पोर्ट पर स्विच कर देगा। जबकि नए यूरोपीय संघ के नियम के कारण Apple के iPhone पर USB टाइप-C पोर्ट लगाने का कनेक्शन एक स्पष्ट कटौती की तरह लगता है, यूरोपीय संघ के नियमों के अस्तित्व में आने से बहुत पहले एक टाइप-सी Apple iPhone की खबरें आई हैं।

वर्तमान में, Apple को केवल iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max मॉडल पर टाइप-सी पोर्ट लाने के लिए कहा जाता है, लेकिन 2024 में नए यूरोपीय संघ के नियमों के साथ, कंपनी को सभी मॉडलों पर टाइप-सी पोर्ट देना पड़ सकता है। आईफोन 15 सीरीज के बाद

पानीपत नहर में छात्रा डूबी: एक दिन से ज्यादा हुआ समय; सलामती के लिए घर में पढ़ी जा रही नमाज

सभी iPhones पर USB टाइप-C पोर्ट लगाना क्यूपर्टिनो-आधारित दिग्गज के लिए एक राजस्व झटका होगा, क्योंकि बिजली के केबल और पोर्ट से संबंधित सहायक उपकरण कंपनी के वार्षिक राजस्व का एक बड़ा हिस्सा बनाते हैं। यह ज्ञात नहीं है कि ऐप्पल यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ एयरपॉड्स जैसे अन्य एक्सेसरीज़ पर लाइटनिंग पोर्ट को बदलने की योजना बना रहा है।

 

.

.

Advertisement