टिकटोक अपने फीड पर आपकी व्यर्थ की अनंत स्क्रॉलिंग को समाप्त करने के लिए एक फीचर ला सकता है

 

टिकटॉक और इंस्टाग्राम रील दो सबसे लोकप्रिय शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म हैं।

टिकटोक ऐप पर एक नया स्क्रीन टाइम डैशबोर्ड भी जोड़ रहा है, जहां यह ऐप के उपयोग का सारांश दिखाएगा। इन आँकड़ों में ऐप को खोले जाने का समय, दिन के समय का ब्रेकडाउन और रात के समय का उपयोग शामिल होगा। ऐप में प्रतिदिन बिताए जाने वाले समय के लिए एक समग्र काउंटर भी है।

क्या आपने कभी खुद को ऐसी स्थिति में पकड़ा है जहां आप अपने सोशल मीडिया फीड को लक्ष्यहीन रूप से स्क्रॉल कर रहे हैं? हम सब वहाँ रहे हैं और इसे स्मार्टफोन की लत से जूझ रहे लोगों के सबसे बुरे लक्षणों में से एक माना जाता है। शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म टिकटॉक के पास इसका समाधान है। कंपनी एक इन-ऐप फीचर ला रही है जिसका उद्देश्य लोगों को व्यर्थ स्क्रॉलिंग से बचाना है।

जजपा यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष बोले:: संगठन पार्टी की रीढ़, जनता के बीच रहने से ही मिलती है मजबूती, युवा धैर्य और वफादारी से करें काम

टिक टॉक लंबे समय तक ऐप का उपयोग करने के बाद जल्द ही एक रिमाइंडर दिखाएगा, दैनिक सीमाओं में एक नई परत जोड़ देगा। प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करने वाले किशोरों को स्क्रीन टाइम लिमिटिंग टूल का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया जाएगा, यदि वे एक दिन में ऐप पर 100 मिनट से अधिक समय बिताते हैं। टिकटोक ऐप पर एक नया स्क्रीन टाइम डैशबोर्ड भी जोड़ रहा है, जहां यह ऐप के उपयोग का सारांश दिखाएगा। इन आँकड़ों में ऐप को खोले जाने का समय, दिन के समय का ब्रेकडाउन और रात के समय का उपयोग शामिल होगा। ऐप में प्रतिदिन बिताए जाने वाले समय के लिए एक समग्र काउंटर भी है।

नपा प्रत्याशी को गोली मारने की धमकी: गन्नौर के वार्ड-13 से पार्षद उम्मीदवार राजेश की पत्नी को अज्ञात नंबर से आया फोन

टिकटोक का नया फीचर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे के समान उपायों के बाद आया है instagram तथा Netflix जो यूजर्स को ऐप पर अपना समय मैनेज करने में मदद कर रहे हैं। Apple और Google के पास इसके लिए सॉफ़्टवेयर-आधारित उपाय भी हैं एंड्रॉयड तथा आईओएस लोगों को सूचित करने और कम स्क्रीन समय को बढ़ावा देने के लिए।

इंस्टाग्राम यह भी उपाय कर रहा है कि उपयोगकर्ताओं को उनकी कहानियों पर वे जो कुछ भी करते हैं उसे साझा न करने दें। मेटा-स्वामित्व वाला प्लेटफ़ॉर्म ब्राज़ील में एक नए लेआउट का परीक्षण कर रहा है जहाँ यह आपके अनुयायियों को एक बार में केवल तीन कहानियाँ दिखाता है और बाकी को छिपा देता है। आगामी इंस्टाग्राम फीचर खोजने वाले उपयोगकर्ता के अनुसार, ऐप एक बार में केवल तीन कहानियां दिखाएगा, और बाकी को “सभी दिखाएं” बटन के पीछे छिपा देगा।

नपा प्रत्याशी को गोली मारने की धमकी: गन्नौर के वार्ड-13 से पार्षद उम्मीदवार राजेश की पत्नी को अज्ञात नंबर से आया फोन

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *