‘इसे नहीं भूलना चाहिए’- सुनील गावस्कर ने 2023 वर्ल्ड कप से पहले भारत को चेताया

 

दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने बुधवार को चेन्नई में तीसरे और अंतिम वनडे में आस्ट्रेलियाई टीम के हाथों मिली हार को नहीं भूलने की भारत को चेतावनी दी है। मुश्किल पिच पर 270 के कड़े लक्ष्य का पीछा करते हुएभारत 49.1 ओवर में 248 रन पर ऑल आउट हो गया क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने पहला वनडे पांच विकेट से गंवाकर श्रृंखला में वापसी की।

जमीन की हिस्सेदारी के नाम पर फ्रॉड: रेवाड़ी में कानोड़ गेट पर दिखाई भूमि; 25 लाख ठगे, गुरुग्राम में FIR दर्ज

“यह बनाया गया दबाव था। उन्हें सिंगल नहीं मिल रहे थे। सीमाएं सूख चुकी थीं और उन्हें सिंगल भी नहीं मिल रहे थे। जब ऐसा होता है तो आप कुछ ऐसा खेलने की कोशिश करते हैं जिसके आप अभ्यस्त नहीं हैं। यह ऐसी चीज है जिस पर उन्हें गौर करना होगा। लेकिन निश्चित तौर पर अब आईपीएल शुरू हो गया है. यह नहीं भूलना चाहिए। भारत कभी-कभी इसे भूलने की गलती करता है, लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए क्योंकि विश्व कप में हम फिर से ऑस्ट्रेलिया का सामना कर सकते हैं, ”गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर मैच के बाद के विश्लेषण के दौरान कहा।

संयोग से, ऑस्ट्रेलिया 2019 में द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला में भारत को हराने वाली आखिरी अंतरराष्ट्रीय टीम थी। तब स्कोर-लाइन 3-2 थी। चार साल पहले उस श्रृंखला हार के बाद से, भारत ने घर में लगातार सात द्विपक्षीय एकदिवसीय मैच जीते हैं।

प्रमुख मुक्केबाज नीतू घनघस के सितारे के रूप में भारत ने महिला विश्व चैंपियनशिप में चार पदकों की पुष्टि की

लगातार तीन मैचों में भारतीय शीर्ष क्रम ने धोखा दिया और वह भी घरेलू परिस्थितियों में। अगर ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती वनडे में कम से कम 235 रन बनाए होते तो उन्हें श्रृंखला में 3-0 से हरा दिया जा सकता था।

साझेदारी बनाने के इरादे की कमी पर प्रकाश डालते हुए, गावस्कर ने यह भी कहा, “जब आप 270 या लगभग 300 के स्कोर का पीछा कर रहे होते हैं, तो आपको लगभग 90 या 100 की साझेदारी की आवश्यकता होती है और यह आपको करीब ले जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

रिटायर्ड SI के घर से लाखों रुपए की चोरी: बेटा और पुत्रवधु भी है पुलिस मे तैनात, दिन दिहाड़े दिया चोरी की वारदात को अंजाम

ऑस्ट्रेलिया की फील्डिंग लाजवाब थी। उनकी गेंदबाजी बहुत अच्छी थी। कसी हुई थी, स्टंप टू स्टंप, लेकिन उनकी फील्डिंग बहुत अच्छी थी। यही अंतर था।

ऑस्ट्रेलिया के एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से जीतने के साथ, आगामी विश्व कप में उनकी संभावना अक्टूबर-नवंबर में भारत की मेजबानी में पहले से अधिक मजबूत होगी। ऑस्ट्रेलिया की टीम के कुछ सदस्य आईपीएल 2023 में भी खेलेंगे जो उन्हें फिर से विश्व कप से पहले भारतीय परिस्थितियों के अभ्यस्त होने में मदद करेगा।

.
भारत फंस गया क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने 21 रन से जीत के साथ एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *