भारत फंस गया क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने 21 रन से जीत के साथ एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की

 

दौरे की शुरुआत के 42 दिनों के बाद, जब अधिकांश चर्चा पिचों के बारे में थी जो या तो रैंक टर्नर, फ्लैट, या सीमर-फ्रेंडली थीं, एमए चिदंबरम स्टेडियम ने एक ऐसा ट्रैक तैयार किया जिसमें सभी के लिए कुछ न कुछ था।

 

रिटायर्ड SI के घर से लाखों रुपए की चोरी: बेटा और पुत्रवधु भी है पुलिस मे तैनात, दिन दिहाड़े दिया चोरी की वारदात को अंजाम

चेन्नई में भारत के खिलाफ तीसरे और आखिरी एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में जीत के बाद विजेता ट्रॉफी के साथ तस्वीर खिंचवाते ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी। (एपी फोटो)सीमर के लिए विकेट: चेक करें। स्पिनरों के लिए विकेट: जांचें। बल्लेबाजों के लिए रन: चेक करें। संक्षेप में, यह एक ऐसी पिच थी जो कभी एकदिवसीय मैचों को सभी के लिए देखने के लिए एक दिलचस्प प्रतियोगिता बना देती थी। और कई उतार-चढ़ाव के साथ एक प्रतियोगिता के अंत में, यह ऑस्ट्रेलिया था जिसने भारत को 21 रनों से हराकर सम्मान के साथ जीत हासिल की और रोहित एंड कंपनी को घरेलू सत्र में शानदार प्रदर्शन से वंचित करने के लिए श्रृंखला को 2-1 से अपने नाम कर लिया।

नथिंग ईयर (2) बेहतर नॉइज़ कैंसलेशन और बैटरी लाइफ के साथ TWS ईयरबड्स लॉन्च: मूल्य, सुविधाएँ

इस पल से मिशेल मार्श और ट्रैविस हेड ने ऑस्ट्रेलिया को तेज शुरुआत दिलाई जब 44वें ओवर में हार्दिक पांड्या आउट हुए, यह अनुमान लगाना मुश्किल था कि कौन सी टीम शीर्ष पर आएगी। जब ऑस्ट्रेलिया अपनी बल्लेबाजी से खेल को भारत से दूर ले जाता दिख रहा था, पांड्या ने हेड के लिए गेंद का हिसाब लगाया, स्टीव स्मिथ और मार्श अपने पहले तीन ओवर में। और जब कुलदीप यादव ने ऑफर की शर्तों का पूरा फायदा उठाते हुए हटाकर ऑस्ट्रेलिया की कमर तोड़ दी डेविड वार्नरमारनस लबसचगने और एलेक्स केरी 39वें ओवर तक उन्हें 203/7 छोड़ने के लिए, उनके निचले क्रम ने सुनिश्चित किया कि वे 49 ओवरों में कुल 269 तक खींचकर प्रतियोगिता में बने रहें।

यह भारत के लिए पीछा करने के लिए बहुत बड़ा टोटल नहीं था, और न ही यह धीमी होने वाली पिच पर आसान होने वाला था। काली मिट्टी की सतह ने दोपहर और शाम अपने चरित्र पर खरा उतरा। पिछले दो एकदिवसीय मैचों के विपरीत, दोनों टीमों के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने शुरुआत की रोहित शर्मा और शुबमन गिल ने पहले विकेट के लिए 65 रन जोड़े, इससे पहले कि सीन एबॉट के पास गिरे।

वहां से, हर बार भारत की बल्लेबाजी लाइन-अप ने एक साझेदारी बनाई, लेग स्पिनर एडम ज़म्पा और बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर – बाद वाले को टेस्ट श्रृंखला के दौरान टर्नर पर गेंदबाजी करने के लिए अच्छा नहीं होने के कारण घर भेज दिया गया – उनकी गति को रोक दिया। गिल, केएल राहुल, विराट कोहलीसूर्यकुमार यादव (तीसरी लगातार पहली गेंद पर डक), पांड्या और रवींद्र जडेजा – अंतिम ओवर में औपचारिकताएं पूरी होने से पहले ही सभी स्पिनरों के हाथ लग गए।

प्रमुख मुक्केबाज नीतू घनघस के सितारे के रूप में भारत ने महिला विश्व चैंपियनशिप में चार पदकों की पुष्टि की

एक कि दूर समझे

यह एक ऐसा मैच था जिसे भारत अपने हाथ में होने के बावजूद बरकरार रखने में नाकाम रहा। गेंद के साथ दूसरे पावरप्ले में पूरी मेहनत करने के बाद, जहां उन्होंने 30 ओवरों में केवल 148 रन देकर सात विकेट लिए और सभी विशेषज्ञ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को आउट कर, उन्होंने आखिरी तीन विकेटों में 66 रन जोड़े।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा वनडे, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा वनडे, दूसरे दाएं, ऑस्ट्रेलिया के एडम ज़म्पा कप्तान स्टीवन स्मिथ को गले लगाते हैं। (एपी फोटो)

39वें ओवर में एलेक्स कैरी के आउट होने के बाद वापस लाने के बजाय मोहम्मद शमी या मोहम्मद सिराज और मारने के लिए जा रहे कप्तान रोहित कुलदीप और पांड्या के साथ गए और यहां तक ​​कि अक्षर को भी वापस ले आए।

वहां से, भारत को घर ले जाने के लिए यह बल्लेबाजी लाइन-अप पर खत्म हो गया था। भले ही रोहित और गिल प्रभावशाली शुरुआत करने के बाद आउट हो गए, लेकिन कोहली और राहुल के एक साथ होने पर मेजबान टीम पूरी तरह से नियंत्रण में दिखी। पूर्व, विशेष रूप से, एक पीछा करने में एक और आम तौर पर निर्मित पारी की ओर बढ़ रहा था, अपने अधिकांश रन एकल और दो में स्कोर कर रहा था, सभी बड़े शॉट्स काट रहा था। यहां तक ​​​​कि राहुल भी आश्वस्त दिख रहे थे, काफी खुश थे बस गेंद को अंतराल में काम कर रहे थे और कोहली की अगुवाई में दो चौके और एक छक्का लगाया।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा वनडे, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा वनडे, ऑस्ट्रेलिया के एश्टन एगर, बाएं, टीम के साथियों के साथ भारत के सूर्यकुमार यादव को आउट करने का जश्न मनाते हुए, दूसरे दाएं। (एपी फोटो)

यहां तक ​​कि जब दोनों चुपचाप काम कर रहे थे तब भी ऑस्ट्रेलिया ने पलक नहीं झपकाई. ज़म्पा और आगर की बदौलत, वे न केवल प्रतियोगिता में वापस आए, बल्कि बीच के ओवरों में भारत का गला घोंट दिया। इसकी शुरुआत राहुल के साथ हुई, जिन्होंने लेग स्पिनर को लॉन्ग ऑन के ऊपर से उठाने की कोशिश की, लेकिन पिच की धीमी गति का मतलब था कि गेंद बल्ले के पैर के अंगूठे से टकराई और केवल डीप फील्डर तक चली गई। फिर, भारत ने बाएं-दाएं संयोजन को खेलने में लाने के लिए एक्सर को नंबर 5 पर पदोन्नत किया, लेकिन कोहली के साथ मिलीभगत ने उनके संक्षिप्त प्रवास को समाप्त कर दिया। और जब कोहली और पांड्या ने भारत को वापस ट्रैक पर लाने की कोशिश की, तो पूर्व ने आगर को सीधे लॉन्ग ऑफ फील्डर के पास भेज दिया क्योंकि वह 54 रन पर आउट हो गए। फ्रंट फुट, क्रीज पर टिका रहा और ऑफ स्टंप को श्रृंखला में अपनी तीसरी लगातार पहली गेंद के लिए वापस देखा।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *