रणजी ट्रॉफी: सौराष्ट्र, आंध्र रणजी क्वार्टर फाइनल में पहुंचे; मैच ड्रॉ रहने के बाद मुंबई और महाराष्ट्र की हार

 

सौराष्ट्र, तमिलनाडु से अंतिम दौर के खेल में हार के बावजूद, और आंध्र प्रदेश ने शुक्रवार को ग्रुप बी से रणजी ट्रॉफी के नॉकआउट चरण में प्रवेश किया, मुंबई-महाराष्ट्र खेल एक रोमांचक ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

पंजाब में विरोध के बीच राम रहीम का सत्संग: 29 जनवरी को बठिंडा के डेरा सलाबतपुरा में होगा; पैरोल पर भड़की SGPC

हालांकि सौराष्ट्र, आंध्र और महाराष्ट्र लीग चरण के सात राउंड के बाद 26 अंकों पर बराबर रहे, पहली दो टीमों ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, जबकि महाराष्ट्र चूक गया क्योंकि उसे कोई बोनस अंक नहीं मिला।

आंध्र, जो असम के खिलाफ अंतिम दौर के मैच से पहले 19 अंकों पर था, ने बोनस अंक हासिल करने के लिए अपने प्रतिद्वंद्वी को एक पारी से हरा दिया जिससे उन्हें महाराष्ट्र को मात देने में मदद मिली।

मुंबईजो गणना में था लेकिन तीन अंक हासिल करने और 26 अंक तक पहुंचने के लिए पहली पारी की बढ़त हासिल करने या सुरक्षित करने की जरूरत थी, अंतिम दौर के मैच में 374 के स्कोर पर महाराष्ट्र के साथ टाई के बाद केवल 1 ही कामयाब रहा।

में चेन्नईबाएं हाथ के स्पिनर एस अजित राम के छह विकेट की मदद से तमिलनाडु ने सौराष्ट्र पर 59 रन से जीत दर्ज की।

जीत के लिए 266 रनों की जरूरत थी, मेहमान टीम 68.2 ओवर में 206 रन पर आउट हो गई, क्योंकि हार्विक देसाई की 101 (205 गेंद, 10 चौके, 3 छक्के) की मैराथन पारी बेकार चली गई।

डबवाली नप ईओ सहित 5 के खिलाफ केस दर्ज: रिकॉर्ड में टेंपरिंग करके महिला के प्लाट की NDC दूसरों के नाम की

झुके मुंबई, महाराष्ट्र; आंध्र घुस गया

मुंबई में, घरेलू टीम और महाराष्ट्र के बीच मैच का अंतिम दिन उतार-चढ़ाव भरा रहा। पहली पारी में दोनों पक्षों के 384 रन बनाने के बाद, महाराष्ट्र को दूसरी पारी में 252 रन पर आउट कर दिया गया।

जीत के लिए 28 ओवर में 253 रन चाहिए थे, मुंबई के बल्लेबाज शुरू से ही आक्रामक हो गए लेकिन कप्तान को आउट कर दिया अजिंक्य रहाणे (35) प्रदीप दाधे और दिव्यांश (63) ने सत्यजीत बछव को पेग बैक किया।

खेल समाप्त होने पर मुंबई 58 रन कम थी।

इंटेल 2023 में पीसी निर्माताओं के रूप में तेजी से चिप खरीदने में अधिक नुकसान देखता है

ड्रा मैच ने आंध्र (26 अंक) को सौराष्ट्र के साथ मुंबई और महाराष्ट्र से आगे नॉकआउट में प्रवेश करने में सक्षम बनाया।

हैदराबाद को नौ विकेट से हार का सामना करना पड़ा दिल्ली शुरुआती गेम में टीएन के खिलाफ ड्रॉ के बाद लगातार छह हार के साथ एक निराशाजनक सीजन समाप्त करने के लिए।

हैदराबाद अगले सत्र में प्लेट ग्रुप में चला जाएगा।

झारखंड ग्रुप सी से क्वार्टर फाइनल में

शुक्रवार को केरल और पुडुचेरी के बीच मैच ड्रा रहा और सर्विसेज ने राजस्थान को 183 रनों से हरा दिया जिससे झारखंड कर्नाटक के बाद ग्रुप सी से रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई।

जबकि कर्नाटक ने रणजी मैचों के पहले दौर के बाद पहले ही अंतिम-आठ बर्थ हासिल कर ली थी, झारखंड को सातवें और अंतिम दौर के ग्रुप मैचों के आखिरी दिन तक इंतजार करना पड़ा, जो शुक्रवार को समाप्त हुआ, उनका भाग्य जानने के लिए।

सौभाग्य से झारखंड के लिए, दोनों परिणाम उनके पक्ष में गए और वे क्वार्टर फाइनल में बंगाल से भिड़ेंगे, जबकि ग्रुप सी में शीर्ष पर रहने वाले कर्नाटक का सामना अंतिम-आठ में उत्तराखंड से होगा।

गणतंत्र का दिन अमर शहीदों को याद करने का दिन: विजयपाल सिंह

शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए राजस्थान को सर्विसेज के खिलाफ जीत दर्ज करने की जरूरत थी, लेकिन उसे बड़ा नुकसान हुआ।
राजस्थान, जो जीत के लिए 319 के एक असंभव लक्ष्य का पीछा कर रहा था, को 135 रनों पर समेट दिया गया, जिसमें सर्विसेज की तेज गेंदबाज पूनम पूनिया और ऑफ स्पिनर पुलकित नारंग ने पांच-पांच विकेट लिए।

मैच ड्रा होने के बाद होल्डर्स एमपी, पंजाब ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

गत चैम्पियन मध्य प्रदेश और पंजाब ने शुक्रवार को यहां अपने-अपने मैच ड्रा कराकर ग्रुप डी में शीर्ष दो स्थानों पर रहकर रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

जबकि होल्डर्स एमपी ने त्रिपुरा को पहली पारी की बढ़त हासिल करने के लिए 331 रन पर समेट दिया, पंजाब को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला क्योंकि खराब मौसम के कारण खेल के नुकसान के बाद विदर्भ ने चौथे दिन अपनी पहली पारी छह विकेट पर 273 रन बनाकर समाप्त की।

हालाँकि, ड्रॉ से एमपी को कोई नुकसान नहीं होगा क्योंकि वे सात मैचों में 33 अंकों के साथ ग्रुप डी तालिका में शीर्ष पर रहे। पंजाब (27) और रेलवे (22) क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।

राउल के छह विकेट से ओडिशा ने बंगाल को सात विकेट से हराया

ओडिशा ने शुक्रवार को रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए मैच के अंतिम दिन बंगाल को सात विकेट से हराकर बड़ा उलटफेर किया, जिसमें तेज गेंदबाज सुनील राउल ने छह विकेट लेकर मेजबान टीम की बल्लेबाजी लाइनअप को तहस-नहस कर दिया।

हालांकि बंगाल ने पिछले दौर में ही क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली थी, लेकिन नॉकआउट दौर से पहले ईडन गार्डन्स में शुक्रवार को मिली हार से उनका हौसला कुछ कम हुआ होगा।

हरियाणा के खिलाफ मैच ड्रॉ रहने के बाद उत्तराखंड क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बंगाल (32 अंक) के बाद दूसरी टीम बन गई।

डबवाली नप ईओ सहित 5 के खिलाफ केस दर्ज: रिकॉर्ड में टेंपरिंग करके महिला के प्लाट की NDC दूसरों के नाम की

उत्तराखंड ने अपनी पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन अंक अर्जित किए और अपने स्कोर को 29 अंकों तक ले गया।

पहले क्वार्टर फाइनल में बंगाल का सामना झारखंड से होगा, जबकि उत्तराखंड का मुकाबला 31 जनवरी को कर्नाटक से होगा।

.हार्दिक का कहना है कि गिल कैसी बल्लेबाजी कर रहे हैं, इस पर विचार करने के लिए शॉ को इंतजार करना होगा

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *