इंटेल 2023 में पीसी निर्माताओं के रूप में तेजी से चिप खरीदने में अधिक नुकसान देखता है

 

2023 में इंटेल अनिश्चित समय का सामना कर रहा है

इंटेल कॉर्प ने कहा कि यह मौजूदा तिमाही में पैसे खोने की उम्मीद करता है, पीसी बाजार और इसके प्रमुख डेटा सेंटर डिवीजन में विकास को धीमा करने के लिए उम्मीद से कम दृष्टिकोण वाले निवेशकों को आश्चर्यचकित करता है।

(रायटर) -इंटेल कॉर्प ने कहा कि यह मौजूदा तिमाही में पैसे खोने की उम्मीद करता है, पीसी बाजार और अपने प्रमुख डेटा सेंटर डिवीजन में विकास को धीमा करने के लिए उम्मीद से कम आउटलुक वाले निवेशकों को आश्चर्यचकित करता है।

घंटी बजने के बाद कारोबार में कंपनी के शेयरों में 7% की गिरावट आई

पंजाब में विरोध के बीच राम रहीम का सत्संग: 29 जनवरी को बठिंडा के डेरा सलाबतपुरा में होगा; पैरोल पर भड़की SGPC

इंटेल के दो सबसे महत्वपूर्ण बाजार दो साल की मजबूत वृद्धि के बाद कमजोरी के संकेत दे रहे हैं क्योंकि महामारी के दौरान दूरस्थ कार्य में तेजी आई है। उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स की मांग में गिरावट के बाद अब पीसी उद्योग चिप्स की भरमार से जूझ रहा है और मंदी से सावधान व्यापारिक ग्राहक डेटा केंद्रों पर खर्च कम कर रहे हैं।

इंटेल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पैट गेलसिंगर ने रॉयटर्स को बताया, “हम कुछ सबसे बड़े इन्वेंट्री सुधारों की उम्मीद करते हैं, जैसा कि हमने उद्योग में कभी देखा है, जो सार्थक तरीके से Q1 गाइड को प्रभावित कर रहा है।”

2022 में पीसी शिपमेंट 16.5% गिरकर 292.3 मिलियन यूनिट हो गया, अनुसंधान फर्म आईडीसी के आंकड़ों के अनुसार, चिप निर्माताओं को उत्पादन में कटौती करने और राजस्व पूर्वानुमानों को कम करने के लिए मजबूर किया।

 

सिकुड़ती पीसी की मांग ने माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प के अधिक व्यक्तिगत कंप्यूटिंग सेगमेंट पर भी दबाव डाला, जिसमें विंडोज, डिवाइस और सर्च रेवेन्यू शामिल हैं, जिससे इसकी दूसरी तिमाही में सेगमेंट में 19% की गिरावट आई।

इस बीच, डेटा सेंटर बाजार भी दोहरे अंकों की वृद्धि से धीमा हो गया है क्योंकि व्यवसाय आर्थिक मंदी से बचने के लिए लागत में कटौती करना चाहते हैं।

डबवाली नप ईओ सहित 5 के खिलाफ केस दर्ज: रिकॉर्ड में टेंपरिंग करके महिला के प्लाट की NDC दूसरों के नाम की

लगभग दो साल पहले मुख्य कार्यकारी पैट जेलसिंगर के कंपनी में लौटने के बाद, इंटेल ने चिप बनाने की तकनीक में फिर से बढ़त हासिल करने पर ध्यान केंद्रित किया है। चिप बनाने की प्रक्रिया को आउटसोर्स करने से एएमडी जैसे प्रतिद्वंद्वियों को बहुत छोटे और तेज चिप्स बनाने और इंटेल की तकनीक को पछाड़ने में मदद मिली है।

कंपनी ने पहली तिमाही में लगभग 10.5 बिलियन डॉलर से 11.5 बिलियन डॉलर के राजस्व का अनुमान लगाया है। Refinitiv के आंकड़ों के अनुसार, विश्लेषक औसतन $ 13.93 बिलियन के कुल राजस्व की उम्मीद कर रहे थे।

कंपनी प्रति शेयर 15 सेंट प्रति शेयर लाभ बनाम 24 सेंट प्रति शेयर लाभ की अपेक्षा के समायोजित नुकसान की उम्मीद करती है।

चौथी तिमाही में राजस्व 32% गिरकर 14 बिलियन डॉलर हो गया। विश्लेषकों का औसत राजस्व 14.46 अरब डॉलर रहने का अनुमान है।

वनप्लस पैड जल्द लॉन्च होगा? आधिकारिक छवि मुख्य विवरण, डिज़ाइन और बहुत कुछ प्रकट करती है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *