Apple WWDC 2022 के दौरान मिश्रित वास्तविकता हेडसेट के लिए RealityOS का अनावरण कर सकता है: रिपोर्ट

 

टेक दिग्गज Apple कथित तौर पर अपने आगामी संवर्धित AR / VR मिश्रित वास्तविकता हेडसेट के लिए RealityOS लॉन्च करने की योजना बना रहा है। द वर्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, RealityOS एक ट्रेडमार्क फाइलिंग में दिखाई दिया है, “जिसे आधिकारिक तौर पर Apple द्वारा दायर नहीं किया गया है, लेकिन बड़ी कंपनियों के लिए वन-ऑफ कंपनी के तहत ट्रेडमार्क के लिए आवेदन करना आम बात है।”

व्हाट्सएप पे का उपयोग करने के लिए आपको प्रेरित करने के लिए व्हाट्सएप 3 भुगतान पर 35 रुपये का कैशबैक दे रहा है

RealityOS संचालित हेडसेट VR और AR अनुभवों के संयोजन की पेशकश करने में सक्षम होंगे, उपयोगकर्ताओं को आभासी सामग्री में डुबोने के साथ-साथ वास्तविक दुनिया के वातावरण में आभासी तत्वों को ले जाएंगे। ट्रेडमार्क आवेदन नवीनतम प्रमाण है कि सेब रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि यह लंबे समय से चल रहे हेडसेट की घोषणा करने के कगार पर है। इस महीने की शुरुआत में, कंपनी के निदेशक मंडल ने कथित तौर पर पहनने योग्य डिवाइस की कोशिश की, जो सार्वजनिक लॉन्च से पहले आम बात है।

UPSC Result: IAS बनने का ख्वाब आखिर हुआ पूरा, चरखी दादरी के लाल शाश्वत सांगवान ने UPSC में हासिल किया 34वां रैंक

एआर हेडसेट से एक चिकना डिजाइन स्पोर्ट करने की उम्मीद है ताकि यह पहनने वाले के लिए लंबे समय तक घूमने के लिए हल्का और आरामदायक हो। रिपोर्टों में उल्लेख किया गया है कि कंपनी अपने वार्षिक विश्वव्यापी डेवलपर्स सम्मेलन के दौरान हेडसेट के लिए इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम की आधिकारिक घोषणा कर सकती है (WWDC) इस बीच, Apple का वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) 6 जून से दुनिया भर के 30 मिलियन से अधिक Apple डेवलपर्स के लिए शुरू होगा। WWDC22 डेवलपर्स और डिजाइनरों को आने वाली नवीनतम तकनीकों, टूल और फ्रेमवर्क का पता लगाने में मदद करता है आईओएसiPadOS, macOS, tvOS, और watchOS।

ब्लूटूथ सपोर्ट और 8 घंटे की बैटरी लाइफ के साथ Jio गेम कंट्रोलर लॉन्च: कीमत, स्पेसिफिकेशंस

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, VR और AR क्षमताओं के साथ Apple का बहुप्रतीक्षित मिश्रित-वास्तविकता वाला हेडसेट विकास के उन्नत चरण में है। ब्लूमबर्ग के उल्लेखनीय ऐप्पल ट्रैकर मार्क गुरमन के अनुसार, कंपनी ने हाल ही में पिछले हफ्ते कंपनी के बोर्ड में मिश्रित-वास्तविकता वाले हेडसेट का पूर्वावलोकन किया था, लेकिन हमें अभी तक ऐप्पल से कोई आधिकारिक शब्द नहीं मिला है। मिश्रित-वास्तविकता वाला हेडसेट लंबे समय से अफवाह मिल का हिस्सा रहा है और संभवतः Apple वॉच के बाद ‘अगली बड़ी बात’ होगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि Apple ने rOS के विकास को भी गति दी है – मिश्रित-वास्तविकता वाले हेडसेट के लिए समर्पित ऑपरेटिंग सिस्टम।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *