वाल्मीकि जयंती पर राज्य स्तरीय समारोह आज: गोहाना में देवीलाल स्टेडियम में दोपहर को पहुंचेंगे CM मनोहर लाल; जुटने लगे लोग

 

हरियाणा के सोनीपत के गोहाना में शुक्रवार को महर्षि वाल्मीकि की जयंती के अवसर पर आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में लाेगाें का आना शुरू हो गया है। कार्यक्रम चौधरी देवी लाल स्टेडियम में है और दोपहर को सीएम मनोहर लाल बतौर मुख्यातिथि इसमें शामिल होंगे। कार्यक्रम को लेकर मंच तैयार है ओर लोगों के बैठने की भी उचित व्यवस्था की गई है। शहर में ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त रहे, इसको लेकर पुलिस की ओर से पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

सोनाली फोगाट के परिवार में राजनीतिक फूट खत्म: फोगाट फैमिली के निर्देश पर चलेगी बहन रुकेश ; फोगाट- ढाका और पूनिया परिवार ने रात की मीटिंग

 

महिलाएं भी कार्यक्रम में पहुंचना शुरू हो गई हैं।

महिलाएं भी कार्यक्रम में पहुंचना शुरू हो गई हैं।

बता दें कि गोहाना में पिछले साल भी महर्षि वाल्मीकि जयंती पर राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन हुआ था। किसान आंदोलन के चलते सीएम इस कार्यक्रम में भाग नहीं ले पाए थे। अब दूसरे साल कार्यक्रम में मुख्यमंत्री का आना तय है। आयोजकों को उम्मीद है कि उनको सीएम खास तोहफा देकर जाएंगे।

पानीपत में हाइड्रा की टक्कर से अधेड़ की मौत: साले के साथ सड़क पर टहल रहा था; 4 बच्चों से छीना पिता का साया

आदि कवि महर्षि वाल्मीकि की जयंती हर वर्ष आश्विन महीने की पूर्णिमा को मनाई जाती है। इस बार यह 9 अक्टूबर को मनेगी। अब दो दिन पहले ही गोहाना में वाल्मीकि प्रकटोत्सव पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम शुक्रवार को हो रहा है।महर्षि वाल्मीकि सनातन धर्म के प्रमुख ऋषियों में से एक है और हिंदू धर्म का प्रमुख महाकाव्य रामायण की रचना इनके द्वारा ही की गयी थी।

गोहाना में महर्षि वाल्मीकि जयंती समारोह में लोग पहुंचना शुरू हो गए हैं।

गोहाना में महर्षि वाल्मीकि जयंती समारोह में लोग पहुंचना शुरू हो गए हैं।

बता दें कि हरियाणा सरकार ने संत महापुरुषों के विचारों का प्रचार-प्रसार करने के लिए संत-महापुरुष विचार प्रसार योजना शुरू की है। इसका मकसद है कि संतों के विचार नई पीढ़ियों को मिले। इसके माध्यम से संतो के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है है। सरकार द्वारा संत कबीरदास, गुरु रविदास, श्री गुरु नानक देव जी और श्री गुरु तेग बहादुर जी जैसे संतों एवं महापुरुषों की जयंतियों को राज्य स्तर पर मनाया जा रहा है।

 

खबरें और भी हैं…

.
बदमाश छोटू की परोल पर पुलिस सख्त: जेल में काट रहा उम्र कैद की सजा; बाहर आते ही धमकाया, गिरफ्तार हुआ

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *