मेटा शेयरधारक चाहता है कि फेसबुक माता-पिता नौकरियों में कटौती करें और खर्च सीमित करें

34
मेटा शेयरधारक चाहता है कि फेसबुक माता-पिता नौकरियों में कटौती करें और खर्च सीमित करें
Advertisement

 

(रायटर) – फेसबुक-पैरेंट मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक को नौकरियों और पूंजीगत व्यय में कटौती करके कारगर बनाने की जरूरत है, इसके शेयरधारक अल्टीमीटर कैपिटल मैनेजमेंट ने सोमवार को मुख्य कार्यकारी मार्क जुकरबर्ग को एक खुले पत्र में कहा।

कंपनी ने निवेशकों का विश्वास खो दिया है क्योंकि उसने खर्च बढ़ा दिया है और मेटावर्स के लिए धुरी है, प्रौद्योगिकी-केंद्रित हेज फंड ने 0.1% हिस्सेदारी के साथ कहा, और तीन-चरण की योजना का सुझाव दिया।

दिवाली मिलन समारोह: श्री विष्णु भगवान मंदिर में हुआ दिवाली मिलन समारोह, वक्ता बोले- ये ऐसा विश्वव्यापी त्योहार है जो सभी के दिलों में रोशनी पैदा करता है

Altimeter ने कहा कि अगर सालाना फ्री कैश फ्लो को दोगुना कर 40 बिलियन डॉलर किया जा सकता है, अगर यह हेडकाउंट में कम से कम 20% की कटौती करता है, पूंजीगत व्यय को कम से कम $ 5 बिलियन से $ 25 बिलियन प्रति वर्ष और मेटावर्स में वार्षिक निवेश को वर्तमान $ 10 के बजाय $ 5 बिलियन तक सीमित कर देता है। अरब।

मेटा ने मेटावर्स बनाने के लिए दुनिया भर में अरबों खर्च किए हैं और हजारों कर्मचारियों को काम पर रखा है, जो एक साझा डिजिटल वातावरण को संदर्भित करता है जो इसे और अधिक यथार्थवादी महसूस कराने के लिए संवर्धित या आभासी वास्तविकता तकनीक का उपयोग करता है।

मेटा शेयरधारक चाहता है कि फेसबुक माता-पिता नौकरियों में कटौती करें और खर्च सीमित करें

लेकिन कंपनी के सपने कम हो गए हैं क्योंकि संवर्धित और आभासी वास्तविकता पर काम करने वाली रियलिटी लैब्स इकाई ने लगातार चौंका देने वाले नुकसान की सूचना दी है। साल के पहले छह महीनों में इसे 5.8 अरब डॉलर का नुकसान हुआ।

 

Altimeter ने कहा कि इस तरह के विशाल निवेश “अज्ञात भविष्य में सिलिकॉन वैली मानकों द्वारा भी सुपर-आकार और भयानक है”।

मेटा प्लेटफॉर्म्स, जो बाजार बंद होने के बाद बुधवार को तीसरी तिमाही के परिणामों की रिपोर्ट करने के लिए तैयार है, ने टिप्पणी के लिए रॉयटर्स के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में आक्रामक निवेश को प्रोत्साहित करने वाले अल्टीमीटर के अध्यक्ष ब्रैड गेर्स्टनर ने कहा कि फर्म मेटा के साथ जुड़ना चाहती है और उसकी कोई मांग नहीं है।

अच्छी पहल: कोर्ट के युवा वकीलों की बार एसो. की फीस पूर्व प्रधान ने जमा कराने का किया ऐलान

सोशल मीडिया कंपनी ने जून में इंजीनियरों को कम से कम 30% तक नियुक्त करने की योजना में कटौती की थी, जिसमें जुकरबर्ग ने कर्मचारियों को आर्थिक मंदी के लिए चेतावनी दी थी।

.

Advertisement