भारत के गलत मानचित्र को ट्वीट करने के लिए आईटी मंत्री ने व्हाट्सऐप को किया स्कूल; मंच ने मांगी माफी, कहा भविष्य में ध्यान रखेंगे

21
 भारत के गलत मानचित्र को ट्वीट करने के लिए आईटी मंत्री ने व्हाट्सऐप को किया स्कूल;  मंच ने मांगी माफी, कहा भविष्य में ध्यान रखेंगे
Advertisement

 

चंद्रशेखर ने गलत मैप का इस्तेमाल करने के लिए जूम के सीईओ एरिक युआन की आलोचना की है।

मंत्री ने इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म से मानचित्र को ठीक करने के लिए कहा और कहा कि सभी प्लेटफॉर्म जो भारत में व्यापार करते हैं और/या भारत में व्यापार करना जारी रखना चाहते हैं, उन्हें सही मानचित्रों का उपयोग करना चाहिए।

केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और राज्य मंत्री तकनीकी राजीव चंद्रशेखर ने शनिवार को गलत नक्शे के इस्तेमाल की कड़ी निंदा की भारत व्हाट्सएप द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में।

मंत्री ने इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म से मानचित्र को ठीक करने के लिए कहा और कहा कि सभी प्लेटफॉर्म जो भारत में व्यापार करते हैं और/या भारत में व्यापार करना जारी रखना चाहते हैं, उन्हें सही मानचित्रों का उपयोग करना चाहिए।

रियल मैड्रिड के विनीसियस जूनियर का कहना है कि लालिगा नस्लवाद के खिलाफ कुछ नहीं कर रहा है

चंद्रशेखर ने व्हाट्सएप के आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किए गए 24 घंटे के नए साल की पूर्व संध्या लाइव स्ट्रीम पर एक वीडियो की ओर इशारा किया जिसमें जम्मू और कश्मीर के कुछ हिस्सों को अपने वीडियो में नक्शे से हटा दिया गया था।

“प्रिय @WhatsApp – Rqst कि आप भारत के मानचित्र त्रुटि को यथाशीघ्र ठीक करें। सभी प्लेटफॉर्म जो भारत में व्यापार करते हैं और/या भारत में व्यापार करना जारी रखना चाहते हैं, उन्हें सही मानचित्रों का उपयोग करना चाहिए, ”मंत्री ने ट्वीट किया।

हालांकि, बाद में मंच ने माफी मांगी और ट्वीट को हटा लिया।

3डी स्मार्ट ग्लास मेकर Luxexcel के अधिग्रहण के साथ मेटावर्स योजनाओं पर मेटा दोगुना हो गया

इस सप्ताह की शुरुआत में, चंद्रशेखर ने गलत मानचित्र का उपयोग करने के लिए जूम के सीईओ एरिक युआन को बुलाया था। युआन ने बाद में ट्वीट को हटा लिया और लिखा, “मैंने हाल ही में एक ट्वीट हटा लिया था, जिसमें आप में से कई लोगों ने बताया था कि मानचित्र के साथ समस्याएं थीं। धन्यवाद प्रतिक्रिया देना के लिए!!”

नए वर्ष में करोड़ो रूपए की सौगात से लिखी जाएगी नई इबारत जिला में चल रहे विकास कार्यो को लेकर उपायुक्त ने किया निरीक्षण .

.

Advertisement