बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया भारत में प्रतिबंधित? खिलाड़ी सर्वर, इन-ऐप खरीदारी के साथ समस्याओं की रिपोर्ट करते हैं

53
 बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया भारत में प्रतिबंधित?  खिलाड़ी सर्वर, इन-ऐप खरीदारी के साथ समस्याओं की रिपोर्ट करते हैं
Advertisement

 

युद्ध के मैदान मोबाइल भारत इस सप्ताह की शुरुआत में अचानक Google Play Store और Apple ऐप स्टोर से हटा दिया गया था। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) को पिछले साल भारत में देश के लिए पबजी मोबाइल के प्रतिस्थापन के रूप में लॉन्च किया गया था, और यह मूल गेम के समान ही था, जिसमें भारतीय बाजार को पूरा करने के लिए कुछ बदलाव किए गए थे।

संयुक्त किसान मोर्चा नहीं करेगा चक्का जाम: टोल फ्री करके 2 बजे तक धरना देंगे किसान; PM नरेंद्र मोदी का फूंकेंगे पुतला

BGMI को से हटा दिया गया है गूगल प्ले स्टोर और यह ऐप्पल ऐप स्टोर सूचना की धारा 69ए के तहत कथित तौर पर तकनीकी अधिनियम, जो वही है जिसे 2020 में चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगाने के लिए लागू किया गया था। जबकि यह गेम अब डाउनलोड के लिए उपलब्ध नहीं है, यह अभी भी अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए भारत में खेलने योग्य है। हालांकि, लंबे समय तक ऐसा नहीं लगेगा। 91Mobiles की एक रिपोर्ट के मुताबिक अब ऐसी खबरें आ रही हैं जहां यूजर्स गेम नहीं खेल पा रहे हैं क्योंकि यह सर्वर एरर दिखा रहा है। एक संदेश जो पढ़ता है “सर्वर ने जवाब नहीं दिया। कृपया लॉगिन पृष्ठ पर वापस आएं और कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए पुनः प्रयास करें” दिखाता है।

ऐसा भी लगता है कि इन-ऐप खरीदारी को भी प्रतिबंधित कर दिया गया है। जबकि News18 पर हमारे लिए, इस लेख को लिखने तक गेम ठीक चल रहा था, ऐसी खबरें हैं कि उपयोगकर्ता गेम के दौरान खरीदारी नहीं कर पा रहे हैं। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के खिलाड़ी भी क्लासिक मोड में सर्वर की समस्या से जूझ रहे हैं और कुछ तो टच रिस्पॉन्स और ऐप क्रैश के मुद्दों के बारे में भी शिकायत कर रहे हैं। अब, यह स्पष्ट नहीं है कि यह बग या क्राफ्टन द्वारा भारत में बीजीएमआई के लिए सर्वर बंद करने के कारण है।

अंबाला में बढ़ रहा नशा का कारोबार: ANC ने 1600 नशीले इंजेक्शन समेत 2 पकड़े; आरोपी पर पहले भी केस दर्ज

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को 28 जुलाई को Google Play Store और Apple ऐप स्टोर से हटा दिया गया था। क्राफ्टन ने कहा है कि यह स्पष्टीकरण मांग रहा है कि गेम को क्यों हटा दिया गया है, जबकि Google ने कहा है कि उसे सरकार से आधिकारिक आदेश मिला है। खेल को हटाने के लिए।

सितंबर 2020 में भारत सरकार द्वारा मूल गेम PUBG मोबाइल पर प्रतिबंध लगाने के बाद BGMI को भारत में लॉन्च किया गया था। हालाँकि, लगभग एक साल के बाद, गेम को बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया नामक एक भारत-केवल संस्करण के साथ फिर से लॉन्च किया गया था, जो एक त्वरित था। सफलता, एक वर्ष के भीतर देश में 100 मिलियन उपयोगकर्ताओं को पार करना।

 

.

.

Advertisement