अंबाला में बढ़ रहा नशा का कारोबार: ANC ने 1600 नशीले इंजेक्शन समेत 2 पकड़े; आरोपी पर पहले भी केस दर्ज

 

हरियाणा के अंबाला जिले नशे का धंधा काफी बढ़ रहा है। नशेड़ी जहां स्मैक,नशीली गोलियों का सेवन कर रहे हैं। वहीं, नसों में इंजेक्शन का जहर उतराने से गुरेज नहीं कर रहे हैं। पिछले एक माह के दौरान अंबाला जिले से 4 बार भारी मात्रा में नशीली दवाइयां पकड़ी जा चुकी हैं। हरियाणा राज्य एंटी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने गत दिवस भी अंबाला से नशा के 2 सप्लायर को गिरफ्तार किया है,जिनके कब्जे से 1600 इंजेक्शन बरामद किए हैं।

RTA स्टाफ की गाड़ी में लगाया GPS: जींद में वाहन माफिया की करतूत; अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज, चैकिंग हुई प्रभावित

गुप्त सूचना पर रेड करके 1600 इंजेक्शन के साथ दबोचे

हरियाणा राज्य एंटी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि अंबाला के साहा थाना एरिया में शांति नगर अंबाला सिटी निवासी रिंकू व पटेल नगर निवासी अंकित कुमार नशीले इंजेक्शन बेचने का धंधा करते हैं। टीम ने तुरंत गुप्त सूचना के आधार पर रेड करते हुए आरोपियों को कुल 1600 इंजेक्शन के साथ काबू कर लिया। इनमें 800 इंजेक्शन ब्रूफेन तथा 800 इंजेक्शन फेनिरामिन शामिल हैं।

ANC ब्यूरो की टीम द्वारा गिरफ्तार किए गए नशा के सप्लायर।

ANC ब्यूरो की टीम द्वारा गिरफ्तार किए गए नशा के सप्लायर।

डेढ़ माह पहले जमानत पर आया था आरोपी रिंकू

आरोपी रिंकू के खिलाफ पहले 8 मई 2016 तथा 8 फरवरी 2021 को अलग-अलग पुलिस थाने में NDPS एक्ट व धारा 160 के तहत केस दर्ज है। आरोपी डेढ़ साल जेल में रह कर डेढ़ माह पहले जमानत पर बाहर आया था। जेल से बाहर निकलते ही दोबारा नशा के धंधे में संलिप्त हो गया। आरोपी को 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। दूसरे आरोपी अंकित को जेल भेज दिया है।

वाराणसी के डीएम का ट्रांसफर रद्द होने की इनसाइड स्टोरी: 2 साल 8 माह से पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में जिलाधिकारी हैं कौशल राज शर्मा

CIA ने पकड़ी थी 96 कैप्सूल व 420 नशीली गोलियां

CIA नारायणगढ़ ने 6 जुलाई को साहा-शाहाबाद मार्ग पर नशा का सप्लायर हरदम सिंह को गिरफ्तार किया था, जिसके कब्जे से 96 कैप्सूल और 420 नशीली गोलियां बरामद की थी।

648 कैप्सूल व 2535 नशीली गोलियों के साथ पकड़ा था जयकरण

इसके अलावा करीब एक सप्ताह पहले पुलिस ने शहजादपुर थाना एरिया से गांव कक्कड़ माजरा निवासी आरोपी जय करण पुत्र मोहन लाल को गिरफ्तार किया था, जिसके कब्जे से पुलिस ने 648 कैप्सूल और 2535 नशीली गोलियां बरामद हुई थी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करके जेल भेज दिया था।

गाड़ियों मिली थी ड्रग्स की खेप, आरोपी गिरफ्त से बाहर

साहा थाना पुलिस ने 13 जुलाई को साहा-शहजादपुर हाईवे पर सैनी ढाबा के निकट दुर्घटनाग्रस्त पंजाब नंबर की 2 गाड़ियों से 48,750 नशीली गोलियां व 95 शीशियां बरामद हुई थी। मामले की जांच CIA अंबाला को सौंपी गई है, लेकिन अभी तक आरोपियों का कोई सुराग नहीं लगा।

 

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *