KCMGC यौन उत्पीड़न मामला: डर ऐसा कि कैमरे के सामने नहीं आ रही छात्रांए, प्रताड़ाना ऐसी की कार्रवाई को लिए CM को भी लिख पत्र

27
Quiz banner
Advertisement

 

छात्राें से बातचीत करते असंध कांग्रेस विधायक शमशेर सिंह गोगी।

यौन उत्पीड़न का शिकार मेडिकल की छात्राओं को अपनी इज्जत का भी डर सता रहा था तो दूसरी ओर वे मास्टर ट्रेनर के खिलाफ कार्रवाई भी चाहती थी। प्रताड़ना और ख़ौफ़ से घिरी छात्राओं ने बिना समाज की परवाह किये अन्याय के खिलाफ आवाज उठा ही दी, लेकिन छात्राओं के इस आवाज ने ऐसा धमाका किया कि मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की आंखे फ़टी की फटी रह गई और मीडिया को कुछ भी बताने पर चुप्पी साध ली।

करनाल में संदिग्ध हालत में महिला ने लगाया फंदा: प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा मामला, 4 माह की गर्भवती थी महिला

मास्टर ट्रेनर की कारगुजारी का पर्दाफाश होते ही पूरे हरियाणा में भूचाल सा आ गया, क्योंकि अभी तक खेल मंत्री द्वारा महिला कोच के साथ हुए यौन उत्पीड़न के मामले में ढंग से कार्रवाई भी नही हो पाई थी, यौन शोषण के खिलाफ धरने पर बैठे अंतरराष्ट्रीय पहलवानो की मांगों पर भी ढंग से गौर नही किया गया था कि अब सीएम सिटी के कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में O.T मास्टर की काली करतूतों का खुलासा कर दिया।

हरियाणा के सरकारी संस्थानो में पढ़ने वाली बेटियां कितनी सुरक्षित है वह मेडिकल की छात्राओं ने सीएम को लिखी शिकायत में स्पष्ट कर दिया। शिकायत में छात्राओं ने ऐसे ऐसे खुलासे किए है जिनकी कल्पना भी नहीं की जा सकती।

कॉलेज में टीम निरीक्षण करते हुए।

कॉलेज में टीम निरीक्षण करते हुए।

काम 5 मिनट का, 3-4 घंटे तक बैठाकर रखता था मास्टर

मेडिकल स्टूडेंट्स ने आरोप लगाया है कि पूरे बैच की 0T में पोस्टिंग लगाकर दोनों अपने ऑफिस में काम करने के बहाने 0.T. मास्टर CRS को बुला लेता था तथा 5 मिनट के काम के लिए 3-4 घंटे तक O.T. मास्टर ऑफिस में बैठाकर रखता था। CRS को मास्टर के द्वारा प्रेशराइज किया जाता है कि ऑफिस की बातें किसी से भी शेयर नहीं करनी, यहाँ तक कि अपने पेरेंट्स से भी नहीं।

बड़ी फर्मों द्वारा नौकरी में कटौती की घोषणा के बाद फिर से टेक छंटनी का चलन | विशेषज्ञ भारत के बारे में क्या सोचते हैं

सब बच्चों को करता है ब्लैकमेल

OT मास्टर सब बच्चों की पर्सनल बातें CR के माध्यम से जानकर उन्हें ब्लैकमेल करता है तथा टोंट मारकर उन्हें मानसिक रूप से परेशान करता है। CR पर भी दबाव बनाया जाता है कि वह अपनी पर्सनल बातें और O. T. मास्टर के साथ शेयर करे।

प्रेम रस व अंधविश्वासी ढोंगी किताबे पढ़ाकर करता था पथ भ्रष्ट

मास्टर ट्रेनर छात्राओं की सुंदरता की तारीफ करता था जिसके लिए वह “आप कातिल लग रहे हो, आप बहुत सुंदर लग रहे हो।” जैसे शब्दों का इस्तेमाल करता था। यहां तक कि पोस्टिंग के बीच में सब स्टूडेंट्स को बुलाकर प्रेम – रस तथा प्रश्नोत्तरी (धार्मिक) अंधविश्वासी ढोंगी) जैसी किताबें पढ़ाकर छात्राओं को पथभ्रष्ट करता था तथा साइंस की थ्योरी को फेक बताता था ताकि छात्र अंधविश्वासी बनें।

अश्लील व असमाजिक बाते

आरोपों में घिरे OT मास्टर छात्राओं को सेक्सिस्ट रिमार्क देता था। जिसका मतलब बंद गले के कपड़े अच्छे नहीं लगते।वह छात्राओं के साथ अकेले में अश्लील तथा असामाजिक तरीके की बातें करता था। जैसे बच्चों के साथ रहकर कपल्स जल्दी बूढ़े हो जाते हैं, परंतु बच्चों से दूर रहते हैं तो कपल्स जवान रहते हैं। मैनें नसबंदी करवा ली है घरवालों की मानें तो बच्चों की रेल चलवा देंगे।

 

खबरें और भी हैं…

.
इंडिया ओपन: सिर ढंका हो या नहीं, इंडोनेशियाई महिलाएं बैडमिंटन के लिए अपने जुनून और सनक में एकजुट हैं

.

Advertisement