iOS 16 असाधारण है, लेकिन यहाँ मैं iOS 15 पर वापस क्यों जा रहा हूँ

29
iOS 16 असाधारण है, लेकिन यहाँ मैं iOS 15 पर वापस क्यों जा रहा हूँ
Advertisement

 

12 सितंबर की रात को, मैं माप से परे उत्साहित था, धन्यवाद Apple ने अंततः सभी iPhones के लिए स्थिर बिल्ड जारी किया, जिसमें 8 और बाद के संस्करण शामिल हैं। एक बार मेरे iPhone 12 मिनी पर अपडेट दिखाई देने के बाद उत्साह दुर्भाग्य से एक अनुचित रूप से लंबे इंतजार से खराब हो गया था। न केवल इसे स्थापित करने में अनंत काल लगा, 30 मिनट के ईटीए के साथ शुरू हुआ, जो कुछ क्षण बाद में कुछ घंटों का हो गया, लेकिन अपडेट ने मेरे iPhone 12 मिनी को कम से कम, कुछ मिनटों के लिए iOS के साथ पहली बार बूट करने पर अनुत्तरदायी बना दिया। 16. यह जानने के लिए पढ़ें कि कैसे iOS 16 ने मेरे लिए मिश्रित भावनाओं के अलावा कुछ नहीं बढ़ाया है।

मंत्री का नाम लेकर अधिकारियों को लताड़ा: ऑफिस में जाकर खूब झाड़ा रौब; स्कूल बस का चालान करने पर बिफरा राव इंद्रजीत समर्थक

आइए सब कुछ ताजा और मोहक के साथ शुरू करें जो मैंने तुरंत अपने मिनी पर आश्चर्यजनक लॉक स्क्रीन से शुरू किया। मैं संभवतः इस पर पर्याप्त जोर नहीं दे सकता लेकिन Apple की नई लॉक स्क्रीन अब मेरा अब तक का सबसे पसंदीदा लॉक स्क्रीन कार्यान्वयन है! मुझे याद है कि अपने पुराने सैमसंग S10 पर One UI का उपयोग केवल इसकी व्यापक अनुकूलनशीलता से प्रभावित होने के लिए किया गया था। लेकिन जैसे-जैसे चीजें खड़ी होती हैं, मैं अपने उपकरणों पर एक सरल, सुव्यवस्थित अनुभव का आनंद लेने के लिए बड़ा हो गया हूं। इसके अलावा, आईओएस 16 लॉक स्क्रीन मुझे असंख्य विकल्पों के साथ अभिभूत किए बिना न्यूनतम और अनुकूलन योग्य होने के बीच एक सही संतुलन बनाता है।

मेरे पसंदीदा iOS 16 लॉक स्क्रीन की तिकड़ी (छवि: समाचार 18 / शौर्य शर्मा)

ऐप्पल का कार्यान्वयन फोंट को बदलने की अनुमति देता है, कुछ आकारों में विजेट और एक नया अधिसूचना केंद्र। बल्ले से, मैं नए अधिसूचना केंद्र का प्रशंसक नहीं हूं (उस पर और बाद में)। हालाँकि, सूक्ष्म बारीकियाँ, और कैसे मूल रूप से नए प्रकार के लाइव वॉलपेपर लॉक स्क्रीन के साथ एकीकृत होते हैं, अनुभव करने के लिए बहुत अच्छे हैं। मैं आईओएस 16 स्थापित करने के बाद से पागलों की तरह वॉलपेपर बदल रहा हूं और चार दिन बाद भी, मुझे अभी भी पर्याप्त नहीं मिल रहा है। पांच नए खगोल विज्ञान वॉलपेपर और न्यूनतम रंग वॉलपेपर गुच्छा के मेरे पसंदीदा हैं।

हंस मार्केट में अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम: नगर परिषद के कर्मचारियों और दुकानदारों के बीच नोकझोंक, सामान किया जब्त

जीत के लिए हैप्टिक फीडबैक

कीबोर्ड का उपयोग करते समय हैप्टिक फीडबैक आखिरकार आईओएस पर अब एक चीज है। मैं अपने पिक्सेल पर आनंद लेने वाली संतोषजनक अनुभूति से चूक गया हूं। लेकिन Apple के अच्छे लोगों ने फैसला किया कि आखिरकार समय आ गया है। टाइप करते समय प्रतिक्रिया शक्ति समायोज्य नहीं है, या कम से कम, मुझे यह नहीं मिला। लेकिन यह संतोषजनक है, क्लिकी है और मेरे जीवन में खुशी लाता है। मैंने इसे आईओएस पर याद किया और मुझे खुशी है कि यह यहां है।

प्रदर्शन की बात करें तो, मेरा iPhone 12 मिनी अभी भी उतना ही चिकना है, जब यह iOS 15 पर था, अगर चिकना नहीं था। हालाँकि, कभी-कभी, पिछले कुछ दिनों में एक या दो बार की तरह, मैंने ट्विटर और व्हाट्सएप के बीच स्विच करते समय कुछ फ्रेम ड्रॉप्स देखे हैं। मुझे उम्मीद है कि यह एक सॉफ्टवेयर अपडेट में ठीक हो जाएगा। तो, यहीं पर ‘क्या अच्छा है’ समाप्त होता है।

झज्जर में किसानों की खाद के लंबी लाइन: सर्वर में दिक्कत से डीएपी-यूरिया के घंटों करना पड़ा इंतजार; स्टॉक पूरा

IOS 16 के बाद मेरे iPhone पर सब कुछ खराब है

बैटरी जीवन संकट

अगर ऐसा कुछ है जो मुझे आईओएस 15.7 पर वापस रोल करने के लिए मजबूर कर रहा है तो यह अत्याचारी बैटरी जीवन है। मुझे यहाँ गलत मत समझो क्योंकि iPhone 12 मिनी की बैटरी पहले से ही खराब थी, लेकिन iOS 16 के बाद, यह मुश्किल से iOS 15 की तुलना में आधी चलती है। मुझे लगभग साढ़े चार घंटे के समय पर एक स्क्रीन मिली। आईओएस 15 का उपयोग करते हुए, लेकिन अब, मैं खुद को भाग्यशाली मानूंगा यदि मैं ढाई घंटे के निशान को पार कर पाता हूं। यह सिर्फ बुरा है। इसमें कोई दो तरीके नहीं हैं।

अब, मुझे पता है कि सॉफ़्टवेयर अनुक्रमण और अन्य तकनीकीताओं के कारण, एक बड़े अपडेट के बाद कुछ दिनों के लिए बैटरी जीवन प्रभावित हो सकता है, लेकिन आज, लगभग चार दिनों के बाद, मैंने अपने दिन की शुरुआत सुबह 8 बजे 100% चार्ज के साथ की। यह वर्तमान में 12:45 बजे है और फिल्मांकन जैसे किसी भी तनावपूर्ण कार्यों के लिए फोन का उपयोग नहीं करने के बावजूद, बैटरी पहले से ही 51% है, जिसमें 40 मिनट से भी कम समय है।

यदि Apple सॉफ़्टवेयर अपडेट के साथ इसे ठीक नहीं करता है, तो मैं बस एक नए फ़ोन पर स्विच करूँगा या शायद 12 मिनी को तब तक बंद कर दूँगा जब तक कि कोई नया फ़ोन मेरे होश में न आ जाए।

नारनौल में हिंदी दिवस पर कार्यक्रम: जेलाफ स्कूल में मेधावी बच्चों को किया गया सम्मानित; हिंदी को आदर देने की मांग

नया अधिसूचना केंद्र एक मिश्रित बैग है

सभी अवसरों के बावजूद Apple को iOS सूचनाओं को ठीक करना पड़ा है, उन्होंने कोई भी लाभ नहीं उठाया है। वास्तव में, मुझे लगता है, नया अधिसूचना केंद्र जो अब नीचे से ऊपर की ओर स्वाइप करके पहुँचा जा सकता है, पूरे अनुभव को अव्यवहारिक और झकझोरने वाला बना देता है। अब, मैं समझता हूं कि अभी सीखने की एक नई अवस्था है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से मुझे लगातार सूचनाएं याद आ रही हैं। विचार के अलग-अलग स्कूल हैं और मुझे यकीन है कि कोई व्यक्ति नई प्रणाली को पूरी तरह से पसंद कर रहा होगा, लेकिन मेरे लिए, व्यक्तिगत रूप से, अनुभव एक बड़े छूटे हुए अवसर का प्रतिनिधित्व करता है और आपको याद है, यह एक बड़ा “बड़ा” है।

.

.

Advertisement