Instagram अब आपको छोटे व्यवसायों से सीधे DMs से खरीदारी करने देगा: यहां बताया गया है कि यह कैसे काम करता है

106
Instagram अब आपके स्मार्टफ़ोन पर TikTok जैसे फ़ुल-स्क्रीन वीडियो दिखा रहा है: सभी विवरण
Advertisement

 

मेटा के स्वामित्व वाला फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम एक नया फीचर है जो यूजर्स को सीधे मैसेज से चीजें खरीदने की अनुमति देगा। नई भुगतान सुविधा उपयोगकर्ताओं को सीधे संदेशों के माध्यम से छोटे व्यवसायों से खरीदारी करने की अनुमति देगी, मेटा ने सोमवार को घोषणा की।

खनन माफिया ने DSP पर चढ़ाया डंपर: हरियाणा के नूंह में अवैध खनन की सूचना पर छापा मारने गए थे, मौके पर ही मौत

कंपनी द्वारा साझा किए गए ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, उपयोगकर्ताओं को कभी भी ऐप नहीं छोड़ना होगा, या यहां तक ​​कि खरीदारी करने के लिए चैट भी नहीं करनी होगी। instagram. वर्तमान में, उपयोगकर्ताओं को पोस्ट से बाहर निकलना होगा, किसी व्यवसाय को खरीदारी के लिए उत्पाद के बारे में पूछताछ करने के लिए एक संदेश भेजना होगा, फिर उस लिंक पर जाना होगा जो वे खरीदारी करने के लिए प्रदान करते हैं। नई सुविधा के साथ, उपयोगकर्ता सीधे अनुकूलन के बारे में चैट कर सकेंगे और वहां से ही ऑर्डर दे सकेंगे।

निगम आयुक्त से की मुलाकात: औद्योगिक क्षेत्र में कचरा उठान की सुविधा नहीं, फिर भी शुल्क मांग रहा नगर निगम

इसके अलावा, उसी चैट थ्रेड में ऑर्डर को ट्रैक करना और व्यवसाय के मालिकों से फॉलो-अप प्रश्न पूछना भी आसान होगा। यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को का उपयोग करके भुगतान करने का विकल्प भी देगी मेटा भुगतान करना।

यह इंस्टाग्राम द्वारा क्रिएटर्स के उद्देश्य से अपनी नई सुविधाओं की घोषणा के बाद आया है। ये सुविधाएँ Instagram को “रचनाकारों के लिए जीवनयापन करने के लिए सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन स्थान” बनाने के लिए Instagram के प्रयासों के हिस्से के रूप में आई हैं। कंपनी ने सब्सक्राइबर चैट, सब्सक्राइबर रील, सब्सक्राइबर पोस्ट और सब्सक्राइबर होम पेश किया है। इस टैब के तहत, उपयोगकर्ता केवल उन पोस्ट को फ़िल्टर कर पाएंगे जो उनके लिए उपलब्ध हैं।

निगम आयुक्त से की मुलाकात: औद्योगिक क्षेत्र में कचरा उठान की सुविधा नहीं, फिर भी शुल्क मांग रहा नगर निगम

पिछले हफ्ते इंस्टाग्राम को भी आउटेज का सामना करना पड़ा। शुक्रवार की तड़के इंस्टाग्राम के लगभग 24,000 उपयोगकर्ता आउटेज से प्रभावित हुए। आउटेज ट्रैकर डाउनडेटेक्टर ने शुक्रवार को भारत में 1AM और 3AM के बीच आउटेज रिपोर्ट में स्पाइक दिखाया। यह उस दिन आया जब माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर को लगभग तीन घंटे लंबे आउटेज का सामना करना पड़ा, जिससे 50,000 से अधिक उपयोगकर्ता प्रभावित हुए।

गैंगस्टरों की धमकियों से परेशान MLA मिले स्पीकर से: कांग्रेस MLA पंवार ने बिना शर्त वापस लिया इस्तीफा; स्पीकर बोले- DGP से दोबारा बात करूंगा

.

.

Advertisement