Apple WWDC 2022: कीनोट लाइव कैसे देखें, भारत का समय और क्या उम्मीद करें

75
Apple WWDC 2022: कीनोट लाइव कैसे देखें, भारत का समय और क्या उम्मीद करें
Advertisement

 

Apple का वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC) 2022 आज रात 10:30 PM IST (सुबह 10 बजे प्रशांत समय) पर शुरू होगा। इवेंट के दौरान, Apple को अन्य चीजों के साथ iOS, iOS 16, iPadOS 16, macOS 13, WatchOS 9 के अगले संस्करण का अनावरण करने की उम्मीद है।

हरियाणा राज्यसभा चुनाव 2022: कांग्रेस ऑब्जर्वर राजीव शुक्ला लेंगे हरियाणा विधायकों की मीटिंग; दोपहर बाद पहुंचेंगे छत्तीसगढ़

इस वर्ष के WWDC के दौरान, सेब इसके प्रत्याशित मिश्रित वास्तविकता एआर/वीआर हेडसेट, रिएलिटीओएस के लिए सॉफ्टवेयर प्रदर्शित करने की भी अफवाह है। कंपनी अगले की घोषणा करने की भी अफवाह है मैक्बुक एयर दौरान WWDC 2022, लेकिन ऐसा लगता नहीं है क्योंकि WWDC सॉफ्टवेयर के बारे में है। Apple के मुख्य वक्ता के रूप में जाने के लिए बस कुछ ही घंटों के साथ, आइए एक नज़र डालते हैं कि WWDC 2022 को कैसे देखा जाए, और इस आयोजन से क्या उम्मीद की जाए।

Asus ZenBook OLED 14X स्पेस एडिशन रिव्यू: इस लैपटॉप पर 1.69 लाख रुपये खर्च करने से पहले आपको क्या पता होना चाहिए

WWDC 2022 को ऑनलाइन कैसे देखें

Apple के कीनोट को कंपनी की वेबसाइट, Apple’s पर लाइवस्ट्रीम किया जाएगा यूट्यूब चैनल, और Apple TV+ ऐप पर। पाठक इस पैराग्राफ के नीचे एम्बेड किए गए वीडियो से लाइवस्ट्रीम भी देख सकते हैं। इवेंट की शुरुआत 10:30 PM IST से होगी, जिसमें Apple के CEO टिम कुक का संबोधन होगा, जो यह दिखाएगा कि सॉफ्टवेयर के मोर्चे पर Apple किस पर काम कर रहा है।

Apple WWDC 2022 के दौरान क्या उम्मीद करें?

WWDC आमतौर पर एक सप्ताह तक चलने वाला कार्यक्रम होता है जिसमें Apple के शुरुआती मुख्य वक्ता, अधिक तकनीकी विवरणों के साथ स्टेट ऑफ़ यूनियन शामिल होते हैं, Apple WWDC के दौरान डिज़ाइन पुरस्कार भी रखता है, और कई अन्य डेवलपर सत्र, लैब, आमने-सामने बैठकें, और बहुत कुछ करता है। इस साल का WWDC iOS का अगला संस्करण पेश करेगा (आईओएस 16), आईपैडओएस 16, वॉचओएस 9तथा मैकोज़ 13. इस साल के WWDC को ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) पर केंद्रित किए जाने के बारे में भी अफवाहें हैं।

कहा जाता है कि अगला आईफोन सॉफ्टवेयर, आईओएस 16, मामूली अपडेट को खत्म कर देगा आईओएस 15. ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन के अनुसार, कंपनी आईओएस 16 के साथ नए ऐप पेश कर सकती है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि ये पूरी तरह से नए ऐप होंगे या मौजूदा ऐप के रिफ्रेश्ड वर्जन होंगे। ऐप्पल से आईओएस 16 में अपने आईफोन के साथ “बातचीत करने के नए तरीकों” की घोषणा करने की भी उम्मीद है।

खेलो इंडिया गेम्स में पहले दिन के परिणाम: जिम्नास्टिक प्रतियोगिता के फर्स्ट राउंड में हरियाणा के 8 में से 7 खिलाड़ी क्वालिफाई

IPadOS 16 के लिए, यह माना जाता है कि Apple मल्टीटास्किंग सुधार लाएगा जो लैपटॉप के विकल्प के रूप में लाइनअप को थोड़ा बेहतर बना सकता है।

नया वॉचओएस क्या लाएगा, इस बारे में बहुत सारी अफवाहें और रिपोर्टें नहीं हैं। हालाँकि, Apple के इतिहास को देखते हुए, यह कहना सुरक्षित है कि कंपनी नवीनतम OS के साथ Apple वॉच पर कुछ स्वास्थ्य और फिटनेस सुविधाएँ जोड़ेगी। 9to5Mac की एक रिपोर्ट ने हाल ही में बताया था कि वॉचओएस 9 ऐप्पल वॉच पर आईफोन जैसा “लो पावर मोड” ला सकता है जो केवल समय दिखाता है।

हरियाणा निकाय चुनाव प्रचार कार्यक्रम: BJP सांसदों-विधायकों की ड्यूटियां लगाएगी, उम्मीदवारों की जीत के लिए 8 जून के बाद कैंपेन

MacOS के लिए, अफवाहें बहुत कम रही हैं। कहा जा रहा है कि यह iPhone के फोकस मोड को मैक कंप्यूटरों में ला सकता है, और अगले macOS को macOS मैमथ कहा जाएगा।

जैसा कि पहले बताया गया था, अफवाहें हैं कि सेब WWDC 2022 के दौरान मिश्रित रियलिटी हेडसेट को छेड़ सकता है। जबकि हेडसेट की अफवाहें खुद ही पागल हैं, ऐसी मजबूत अफवाहें हैं कि Apple अपने आगामी मिश्रित वास्तविकता हेडसेट, रियलिटीओएस के लिए सॉफ्टवेयर पेश कर सकता है।

 

.

.

Advertisement