Apple यूजर्स 30 जून से आसानी से अकाउंट डिलीट कर सकते हैं और डेटा हटा सकते हैं: इसका आपके लिए क्या मतलब है

73
Apple यूजर्स 30 जून से आसानी से अकाउंट डिलीट कर सकते हैं और डेटा हटा सकते हैं: इसका आपके लिए क्या मतलब है
Advertisement

Apple 30 जून से व्यापक बदलाव कर रहा है जिसमें खाता और उपयोगकर्ता डेटा हटाना शामिल है। इसने डेवलपर्स को समय सीमा के बारे में याद दिलाना शुरू कर दिया है, जिसके बाद ऐप्स को सभी iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए इन कार्यों की अनुमति देनी चाहिए।

परिवर्तन ऐप्पल ऐप स्टोर समीक्षा दिशानिर्देशों का हिस्सा हैं, और उपयोगकर्ता खातों के साथ-साथ उनके डेटा को हटाने की अनुमति देना सही दिशा में एक कदम है। ऐप्पल ने इस सप्ताह कहा, “इस आवश्यकता को लागू करने के लिए अतिरिक्त समय प्रदान करने के लिए यह समय सीमा बढ़ा दी गई थी।”

यह भी पढ़ें: Apple WWDC 2022 कीनोट: iOS 16, iPadOS 16, macOS और अधिक की पुष्टि

यह डेवलपर्स को कैसे प्रभावित करता है

कंपनी चाहती है कि डेवलपर्स उपयोगकर्ता के लिए यह जानना आसान बनाएं कि खाता हटाएं विकल्प कहां उपलब्ध है। अब तक के अधिकांश ऐप्स आपको खाते को निष्क्रिय करने का विकल्प देते हैं। किसी को भी अपना डेटा पूरी तरह से हटाने की स्वतंत्रता नहीं है, भले ही कुछ प्लेटफ़ॉर्म आपको ज़िप फ़ाइल में सभी डेटा डाउनलोड करने देते हैं। तो, अगली बार जब आप Facebook, या किसी अन्य सोशल मीडिया ऐप पर कोई खाता हटाना चाहते हैं।

“यह केवल अस्थायी रूप से किसी खाते को अक्षम या निष्क्रिय करने की क्षमता प्रदान करने के लिए अपर्याप्त है। लोगों को अपने व्यक्तिगत डेटा के साथ खाते को हटाने में सक्षम होना चाहिए, ”एप्पल ने जोर देकर कहा।

यह भी पढ़ें: फ्लिपकार्ट ने अपने मोबाइल ऐप को नया रूप दिया: ये रहे सभी नए बदलाव

उपयोगकर्ताओं के बारे में क्या?

ऐप्पल पहले बदलाव लाने की उम्मीद कर रहा था, लेकिन इस साल जनवरी में, ऐप्पल ने इन ऐप स्टोर दिशानिर्देशों की समय सीमा को 30 जून तक बढ़ाने का फैसला किया, जो अब लगभग एक महीने दूर है। ऐप्पल को उम्मीद थी कि डेवलपर्स के लिए आवश्यक अतिरिक्त के साथ अपने ऐप को अपडेट करने के लिए विस्तारित 6 महीने पर्याप्त होंगे।

ऐप्पल उपयोगकर्ताओं को ज्यादातर मामलों में एंड्रॉइड की तुलना में बेहतर गोपनीयता सुविधाएं मिलती हैं, और अब खातों को हटाने की क्षमता के साथ, ऐप्पल लोगों को जहाज कूदने के लिए और अधिक कारण दे रहा है। ऐसे देश हैं जहां डेटा कानून अनुपस्थित हैं, और इतने सारे उपयोगकर्ता इन दिनों विभिन्न सामाजिक प्लेटफार्मों पर अपने डिजिटल चिह्नों को हटाना चाहते हैं। किसी खाते को हटाने की स्वतंत्रता उपयोगकर्ता को नियंत्रण वापस देती है।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहां।

.

.

Advertisement