Apple मल्टीपल फंक्शन कीज के साथ ‘डायनामिक’ मैकबुक कीबोर्ड पर काम कर रहा है

27
Apple मल्टीपल फंक्शन कीज के साथ 'डायनामिक' मैकबुक कीबोर्ड पर काम कर रहा है
Advertisement

 

एक नई कीबोर्ड तकनीक जिसे Apple स्पष्ट रूप से विकसित कर रहा है, वह पूरी तरह से बदल सकती है कि हम लैपटॉप जैसे उपकरणों पर कैसे टाइप करते हैं। क्यूपर्टिनो टेक जायंट एक गतिशील प्रबुद्ध कीबोर्ड बना रहा है जो चाबियों को कई कार्यों के लिए सक्षम करेगा, शीर्षक वाली एक नई पेटेंट फाइलिंग के अनुसार ‘वन-वे विज़िबिलिटी कीकैप्स’ क्रमांकित यूएस 20220399172 A1 

कार्यशाला लगाई: नैतिकता हमें उद्देश्यपूर्ण जीवन की ओर ले जाती है- मोनिका खुराना

स्रोत: यूएस पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय में यूएस 20220399172 ए1।

तकनीक में चाबियों के नीचे एलईडी (ओएलईडी या माइक्रो एलईडी) का उपयोग शामिल होगा, जो एनीमेशन और वीडियो प्रदर्शित करने में भी सक्षम हो सकता है। विभिन्न प्रतीकों, संख्याओं और अक्षरों को प्रदर्शित करने के लिए कीबोर्ड के कीकैप्स को एलईडी रोशनी की एक सरणी के साथ छिद्रित और प्रकाशित किया जा सकता है।

कीकैप्स एल्यूमीनियम से बने हो सकते हैं और गतिशील अक्षरों या ग्लिफ का समर्थन करेंगे जो लैपटॉप के चेसिस के साथ बेहतर मिश्रण करने और अधिक टिकाऊ होने के अलावा प्रासंगिक कार्य के अनुरूप जलते हैं।

यूएस पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय में यूएस 20220399172 ए1

इस नई तकनीक में डिवाइस टाइपिंग को अधिक कुशल और उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाने की क्षमता है। इस बिंदु पर, यह अज्ञात है कि यह तकनीक कब या कब Apple उपकरणों में एकीकृत की जाएगी। हालाँकि, पेटेंट फाइलिंग इंगित करती है कि कंपनी सक्रिय रूप से संभावनाओं का पीछा कर रही है।

हिसार में बर्थडे पार्टी कर रहे युवकों को पीटा: शराब न देने पर भड़के कैफे मालिक ने बुलाए दोस्त; 4 दोस्तों को चोटें

बार-बार, ऐप्पल कीबोर्ड को ‘रीइनवेंट’ कर रहा है, और अब बंद हो चुके टच बार जैसी नई सुविधाओं को जोड़ रहा है, जिसे कंपनी ने पहली बार अक्टूबर 2016 में मैकबुक प्रो के साथ पेश किया था। तंत्र।

वर्तमान में, Apple अपने कीबोर्ड को अधिक पारंपरिक कैंची स्विच तंत्र के साथ शिप करता है, जो बटरफ्लाई प्रकार की तुलना में कहीं अधिक विश्वसनीय है।

यूएस पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय में यूएस 20220399172 ए1

यहाँ पेटेंट से सार है:

कीबोर्ड और अन्य इलेक्ट्रॉनिक इनपुट उपकरणों में ग्लिफ़ के साथ एक कुंजी या कुंजियाँ होती हैं जो पहली स्थिति में बिना सहायता प्राप्त मानव आँख के लिए अदृश्य होती हैं, जैसे कि जब कुंजी से जुड़ा एक अंतर्निहित डिस्प्ले प्रकाश का उत्सर्जन नहीं कर रहा हो। जब प्रदर्शन प्रकाश का उत्सर्जन करता है तो ग्लिफ़ कुंजी या कुंजियों के माध्यम से दिखाई देते हैं। एक तरफ़ा दृश्यता परत या संरचना ऊपर से देखने पर डिस्प्ले की दृश्यता को अस्पष्ट कर देती है, लेकिन जब डिस्प्ले प्रकाश का उत्सर्जन करता है, तो प्रकाश एक तरफ़ा दृश्यता परत के माध्यम से प्रवेश करता है, जैसे कि कुंजी में सूक्ष्म छिद्रों की एक सरणी से गुजरना , और एक दर्शक को दिखाई देता है।

HSGMC के पूर्व अध्यक्ष झींडा का इस्तीफा: 38 मेंबरी एडहॉक कमेटी में उपेक्षा का आरोप लगाया; कल कुरुक्षेत्र में मीटिंग बुलाई

.

.

Advertisement