मस्क ने ‘डॉक्सिंग’ के लिए प्रतिबंधित पत्रकारों के ट्विटर अकाउंट को पुनर्स्थापित किया

 

ट्विटर के सीईओ एलोन मस्क प्लेटफ़ॉर्म पर पोल चलाने के बाद माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर कुछ पत्रकारों का निलंबन हटाना शुरू कर दिया है, यह पूछते हुए कि क्या उन्हें “वास्तविक समय में मेरे सटीक स्थान को डॉक्स करने वाले खातों को अनसपेंड करना चाहिए”।

केस दर्ज: युवती पर चाकू से जानलेवा हमला करने वाले को 10 साल की कैद, 30 हजार जुर्माना भी लगाया

ट्विटर पोल में दो विकल्प शामिल थे – “अभी” या “7 दिनों में”।

दो विकल्पों में से, “नाउ” ने 59 प्रतिशत प्रतिक्रियाओं के साथ जीत हासिल की, जबकि “7 दिनों में” को 41 प्रतिशत प्राप्त हुए।

लगभग 3.7 मिलियन उपयोगकर्ताओं ने मतदान का जवाब दिया।

“लोगों ने बात की है। जिन खातों ने मेरे स्थान को डॉक्स किया था, उनका निलंबन अब हटा दिया जाएगा,” मस्क ने ट्वीट किया।

हिसार में बर्थडे पार्टी कर रहे युवकों को पीटा: शराब न देने पर भड़के कैफे मालिक ने बुलाए दोस्त; 4 दोस्तों को चोटें

डॉक्सिंग (जिसे डॉक्सिंग भी कहा जाता है) किसी की व्यक्तिगत जानकारी को ऑनलाइन प्रकट करने का कार्य है। यह ऑनलाइन उत्पीड़न का एक रूप है जिसका अर्थ है किसी का वास्तविक नाम, पता, नौकरी या अन्य पहचान डेटा सार्वजनिक रूप से उजागर करना।

इस समय, CNN के डॉनी ओ’सूलीवन, द न्यूयॉर्क टाइम्स के रेयान मैक, Mashable के मैट बाइंडर और द वाशिंगटन पोस्ट के ड्रू हारवेल के खाते सभी प्लेटफॉर्म पर दिखाई दे रहे हैं।

 

ट्विटर के सीईओ ने गुरुवार को माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर कई प्रमुख पत्रकारों के खातों को निलंबित कर दिया, जिसमें सीएनएन से डोनी ओ’सुल्लीवन और द वाशिंगटन पोस्ट से ड्रू हारवेल शामिल थे, क्योंकि उन्होंने अपने “सटीक वास्तविक समय स्थान” को कवर किया था।

हरियाणा में मिसिंग केस ने पुलिस के होश उड़ाए: 40 लोग रोज गायब हो रहे; 8 महीने में साढ़े 9 हजार गुमशुदगी केस

मस्क ने पहले कहा था कि किसी भी व्यक्ति की रीयल-टाइम स्थान जानकारी को डॉक्स करने वाले किसी भी खाते को निलंबित कर दिया जाएगा, क्योंकि यह शारीरिक सुरक्षा का उल्लंघन है।

इसके अलावा, आधा दर्जन से अधिक पत्रकारों के माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर खातों को निलंबित करने के बाद ट्विटर के सीईओ ने भी अपने फैसले का बचाव किया।

पत्रकारों को निलंबित करने के फैसले के बचाव में मस्क ने कहा: “हर किसी के साथ एक जैसा व्यवहार किया जाएगा। वे सिर्फ इसलिए खास नहीं हैं क्योंकि आप एक पत्रकार हैं,” बज़फीड.न्यूज की रिपोर्ट।

मोटोरोला ने स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 SoC के साथ चीन में Moto X40 लॉन्च किया: सभी विवरण

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!