Android पर सुरक्षित फ़ाइलें, इन-ऐप वीडियो खोज और बहुत कुछ: Google ने भारत के लिए क्या घोषित किया

28
Google Chrome नया अपडेट ऑफ़र प्रमुख सुरक्षा समस्या के लिए ठीक करता है: इसे अभी प्राप्त करें
Advertisement

 

गूगल फॉर इंडिया 2022 इवेंट सोमवार को हुआ

Google अपने AI नेटवर्क का उपयोग करके रीयल टाइम एप्लिकेशन बनाना जारी रखता है और उपयोगकर्ताओं को इसका लाभ जल्द ही देखने को मिलेगा।

गूगल भरत अपने उन्नत आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) नेटवर्क की मदद से वास्तविक जीवन के उपयोग के मामलों का निर्माण करना जारी रखता है जो इसके संचालन की रीढ़ बन गया है। गूगल फॉर इंडिया इवेंट सोमवार को एक बार फिर से एक ऐसा मंच रहा, जहां कंपनी ने अपने कौशल और एप्लिकेशन दिखाए, जो नियमित स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के काम आते हैं।

औचक निरीक्षण: एसडीएम ने किया नपा कार्यालय का औचक निरीक्षण, सचिव, एमई व जेई समेत कर्मचारी मिले अनुपस्थित

Google को पता चलता है कि खोज देश में उसके व्यवसाय का एक आंतरिक हिस्सा है, और लाखों भारतीय अपने दैनिक उद्देश्य के लिए इसका उपयोग करते हैं। Google ने कई सुविधाओं की घोषणा की है जो भारत में स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के लिए अपना रास्ता बना रहे हैं लेकिन यहां कुछ दिलचस्प हैं जो हमारी आंखों को पकड़ते हैं।

YouTube पर इन-वीडियो खोजें

YouTube कई उपयोगकर्ताओं के लिए एक लोकप्रिय खोज उपकरण है और Google इस प्रवृत्ति को महसूस करता है। जल्द ही यूजर्स के पास वीडियो में किसी खास सब्जेक्ट को सर्च करने का ऑप्शन होगा। इस तरह आपको विशिष्ट भाग प्राप्त करने के लिए वीडियो में आगे या आगे स्क्रॉल करने की आवश्यकता नहीं है।

हिसार में CET को लेकर स्टूडेंट्स का प्रदर्शन: परीक्षा में 4 गुना उम्मीदवार क्वालीफाई करने के नियम को बदलने की मांग

बस सामान्य खोज शब्द टाइप करें और YouTube आपको सीधे वीडियो के उस भाग पर ले जाएगा। Google ने इस फीचर के लिए लॉन्च टाइमलाइन नहीं दी है, लेकिन महीनों नहीं तो आने वाले हफ्तों में रोल आउट हो जाना चाहिए।

DigiLocker के माध्यम से Android पर दस्तावेज़ सुरक्षित करें

भारत सरकार के साथ Google की घनिष्ठ साझेदारी आधार, पैन कार्ड जैसे गोपनीय दस्तावेज़ों तक पहुँचने के लिए एक सुरक्षित तरीका प्रदान करने जा रही है और Android स्मार्टफोन पर और भी बहुत कुछ।

एंड्रॉइड पर फाइल ऐप को डिजीलॉकर प्लेटफॉर्म के साथ एकीकृत किया जा रहा है, यह सुनिश्चित करते हुए कि आपको इन दस्तावेजों के बारे में कभी चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। आप इन दस्तावेजों को एक स्क्रीन लॉक के पीछे सुरक्षित कर सकते हैं और Google का कहना है कि इन दस्तावेजों तक किसी की पहुंच नहीं है, यहां तक ​​कि कंपनी की भी।

चिकित्सा नुस्खे पढ़ने में मदद करने के लिए एआई

आपने अपने डॉक्टर द्वारा प्रदान किए गए नुस्खे को डिकोड करने के लिए कितनी बार संघर्ष किया है? हम मानते हैं कि हर बार होता है। इसलिए, लगता है कि Google ने इस समस्या को उठाया है और निर्णय लिया है कि AI इस मुद्दे का सबसे अच्छा संभव उत्तर है। इवेंट के दौरान, कंपनी ने यूज केस का डेमो दिखाया, जहां आपके स्मार्टफोन का कैमरा डॉक्टर द्वारा दी गई दवाओं को डिक्रिप्ट करने में सक्षम है। Google अभी भी इसके कार्यान्वयन के प्रारंभिक चरण में है इसलिए हम यह नहीं कह सकते कि अंतिम उपयोगकर्ता कब इसकी क्षमता का उपयोग करेगा।

हिसार में SC महिला की मंदिर में पिटाई: पूजा करने गई थी; लोगों ने ताला लगा बंधक बनाया, दोबारा आने पर हत्या की धमकी

.

Advertisement