मेटा के वरिष्ठ वीआर प्रमुख ने इस्तीफा दिया, कंपनी को अक्षम बताया

 

मेटा अधिक हाई-प्रोफाइल निकास देखता हैवर्चुअल रियलिटी मेटावर्स के निर्माण पर मेटा के फोकस का एक प्रमुख हिस्सा है और कार्मैक इस सेटअप का एक मुख्य हिस्सा था।

मेटा में वरिष्ठ लोगों को कंपनी से बाहर निकलते देखना जारी है और नवीनतम नाम निश्चित रूप से मार्क जुकरबर्ग एंड कंपनी के लिए कुछ चिंताएं पैदा करेगा। जॉन कार्मैक, प्रमुख तकनीकी मेटा में वर्चुअल रियलिटी का कार्यालय 8 साल बाद अपनी भूमिका से हट गया है। उनके बिदाई के शब्दों का उद्देश्य ज़करबर्ग और कंपनी में कथित अक्षम कार्यप्रणाली है।

औचक निरीक्षण: एसडीएम ने किया नपा कार्यालय का औचक निरीक्षण, सचिव, एमई व जेई समेत कर्मचारी मिले अनुपस्थित

“हमारे पास लोगों और संसाधनों की एक हास्यास्पद राशि है, लेकिन हम लगातार आत्म-तोड़फोड़ और व्यर्थ प्रयास करते हैं। इस पर गन्ने की परत चढ़ाने का कोई तरीका नहीं है; मुझे लगता है कि हमारा संगठन आधी प्रभावशीलता पर काम कर रहा है जिससे मुझे खुशी होगी। कुछ लोग उपहास कर सकते हैं और तर्क दे सकते हैं कि हम ठीक काम कर रहे हैं, लेकिन दूसरे लोग हंसेंगे और कहेंगे “आधा? हा! मैं चौथाई दक्षता पर हूं ”उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में कहा।

कार्मैक ने वीआर क्षेत्र में मेटा की विशाल क्षमता के बारे में बात की लेकिन इस तथ्य पर अफसोस जताया कि उच्चतम स्तर पर आवाज सुई को आगे बढ़ाने और कंपनी को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए पर्याप्त प्रेरक नहीं रही है। उन्होंने जुकरबर्ग के साथ अपने गैर-सौहार्दपूर्ण संबंधों का भी संकेत दिया, जिसमें विभिन्न मुद्दों पर उनकी रणनीतियों के बीच उल्लेखनीय अंतर था।

एलोन मस्क पोल के नतीजे आए, 50 प्रतिशत से अधिक चाहते हैं कि वह ट्विटर के सीईओ के रूप में पद छोड़ दें

कार्मैक अपने बेल्ट के तहत डूम और क्वेक जैसे गेम के साथ वीआर में एक मजबूत पोर्टफोलियो के साथ आता है, और मेटा में 8 साल होने के कारण कंपनी को बड़ी सफलता मिलनी चाहिए थी।

लेकिन मेटा से उनके बाहर निकलने से पता चलता है कि जिस तरह से व्यवसाय चलाया जा रहा था, उससे कार्मैक खुश नहीं था, खासकर पिछले कुछ महीनों में, जब ज़करबर्ग को वीआर डिवीजन में कई टीमों पर प्लग खींचने के लिए मजबूर किया गया था क्योंकि बढ़ी हुई लागत अब और व्यवधान पैदा कर रही है। कंपनी।

मेटा ने पूरी तरह से मेटावर्स के निर्माण में अपने संसाधनों का निवेश किया है, यह शब्द ज़करबर्ग के मिशन के साथ प्रतिध्वनित करने के लिए गढ़ा गया है। सोशल नेटवर्किंग धीरे-धीरे फैशन से बाहर हो गई है, और वीआर को अगला खेल का मैदान बनने के लिए तैयार किया गया है, लेकिन हार्डवेयर घर्षण के कारण इसकी सीमाओं ने बाजार में इसकी प्रगति धीमी कर दी है।

हिसार में CET को लेकर स्टूडेंट्स का प्रदर्शन: परीक्षा में 4 गुना उम्मीदवार क्वालीफाई करने के नियम को बदलने की मांग

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *