व्हाइट हाउस ने ट्विटर के ब्लू वेरिफिकेशन के लिए भुगतान करने से इंकार किया: रिपोर्ट

 

‘संगठनों के लिए सत्यापन’ सेवा अब विश्व स्तर पर उपलब्ध है।

व्हाइट हाउस के डिजिटल रणनीति के निदेशक, रॉब फ्लेहर्टी ने कथित तौर पर कहा है कि ट्विटर की अद्यतन नीतियों के अनुसार, व्हाइट हाउस अब संघीय एजेंसी खातों के सत्यापन की गारंटी देने में सक्षम नहीं होगा।

जैसा एलोन मस्क शनिवार से लीगेसी वेरिफाइड ब्लू चेक मार्क को हटाना शुरू करने के लिए तैयार है, व्हाइट हाउस कथित तौर पर अपने कर्मचारियों के आधिकारिक ट्विटर प्रोफाइल को सत्यापित करने के लिए भुगतान नहीं करने जा रहा है।

हिसार में 18.77 लाख का दूध चोरी: ट्रांसपोर्टर ने महाराष्ट्र से करनाल भेजा था दूध; 3 ड्राइवरों ने रास्ते में ही बेच दिया

एक्सियोस की एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाइट हाउस के डिजिटल रणनीति के निदेशक, रॉब फ्लेहर्टी ने ईमेल के माध्यम से कर्मचारियों को मार्गदर्शन भेजा है।

“यह हमारी समझ है कि ट्विटर ब्लू सेवा के रूप में व्यक्ति-स्तरीय सत्यापन प्रदान नहीं करता है। इस प्रकार, एक नीला चेक मार्क अब केवल एक सत्यापन के रूप में कार्य करेगा कि खाता एक भुगतान किया गया उपयोगकर्ता है,” ईमेल पढ़ा।

जरूरी नहीं है कि मार्गदर्शन सरकारी एजेंसियों पर लागू हो, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाइट हाउस की योजनाओं से परिचित एक सूत्र का हवाला देते हुए, यह भविष्य में कुछ एजेंसियों और विभागों को मार्गदर्शन भेज सकता है।

व्हाइट हाउस के कुछ अधिकारी, जैसे राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति, ग्रे चेकमार्क के साथ सत्यापित होते रहेंगे।

अपने ईमेल में, फ़्लेहर्टी ने कहा कि ट्विटर की अद्यतन नीतियों के अनुसार, यह अब उन संघीय एजेंसी खातों के सत्यापन की गारंटी नहीं दे पाएगा जो इसकी नई पात्रता आवश्यकताओं को पूरा नहीं करते हैं।

गेहूं खरीद आज से: 26 गेहूं खरीद केंद्र बनाए, बिक्री के लिए पाेर्टल पर पंजीकरण जरूरी

इस बीच, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने शुक्रवार को घोषणा की कि उसकी ‘संगठनों के लिए सत्यापन’ सेवा अब विश्व स्तर पर उपलब्ध है।

कंपनी के अनुसार, सत्यापित संगठन संगठनों और उनके सहयोगियों के लिए माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर खुद को अलग करने का एक नया तरीका है।

खाते, जो संगठन से संबद्ध हैं, को व्यवसाय के लोगो के साथ उनकी प्रोफ़ाइल पर एक संबद्ध बैज प्राप्त होगा, और उनका कनेक्शन दिखाते हुए संगठन की ट्विटर प्रोफ़ाइल पर भी प्रदर्शित किया जाएगा।

कंपनी ने कहा, “सत्यापित संगठनों में शामिल होने से पहले सभी संगठनों की जांच की जाती है।”

‘संगठनों के लिए सत्यापन’ सेवा को पहले ‘ब्लू फॉर बिजनेस’ कहा जाता था।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *