एलजी सीईएस 2023 में स्मार्टफोन के लिए नया कैमरा मॉड्यूल प्रदर्शित करेगा

 

नया कैमरा मॉड्यूल अलग-अलग लेंस को सपोर्ट करेगा

एलजी का कैमरा मॉड्यूल डिवीजन नए सेटअप की पेशकश करेगा जो प्रीमियम स्मार्टफोन पर अब लोकप्रिय विभिन्न लेंसों को समायोजित करेगा।

एलजी इनोटेक ने घोषणा की है कि वह कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (सीईएस) 2023 में एक नया ‘ऑप्टिकल टेलीफोटो जूम कैमरा मॉड्यूल’ पेश करेगी।

कंपनी ने सोमवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि मॉड्यूल टेलिस्कोपिक कैमरा फ़ंक्शंस को एकीकृत करके स्मार्टफ़ोन के लिए बनाया गया एक माइक्रो-कंपोनेंट है जो आमतौर पर डिजिटल सिंगल लेंस रिफ्लेक्स (DSLR) और मिररलेस कैमरों जैसे पेशेवर कैमरे पर लागू होता है।

AUS vs SA: Mitchell Starc bowls despite blood dripping off his finger on Day 3 at MCG

लंबी दूरी से ज़ूम करने पर भी छवि गुणवत्ता का त्याग किए बिना छवि और वीडियो को लेने में सक्षम बनाने के लिए इसे स्मार्टफोन के पीछे की तरफ लगाया जाएगा।

कंपनी ने कहा, ‘एलजी इनोटेक के ऑप्टिकल टेलीफोटो जूम कैमरा मॉड्यूल को स्मार्टफोन में लगाने से 4-9 गुना सेक्शन के हाई-मैग्निफिकेशन में ऑप्टिकल जूम फिल्मिंग संभव है।’

डिजिटल ज़ूम छवि के आकार को गंभीर गुणवत्ता में गिरावट के लिए बढ़ाता है, जबकि ऑप्टिकल ज़ूम कैमरा उच्च छवि गुणवत्ता बनाए रखने वाले विषय को ज़ूम करने के लिए सीधे लेंस को स्थानांतरित करता है।

Manu DP is ready to emerge out of Neeraj Chopra’s shadow as India’s next javelin champion

मौजूदा ‘फिक्स्ड जूम मॉड्यूल’ “ऑप्टिकल जूम कैमरा को केवल विशिष्ट आवर्धन में फिल्माने में सक्षम बनाता है, और डिजिटल जूम अन्य आवर्धन वर्गों पर लागू होता है”।

कंपनी ने कहा, “वैश्विक ग्राहकों द्वारा ऑप्टिकल जूम मॉड्यूल की मांग बढ़ रही है और एलजी इनोटेक की रणनीति अलग-अलग तकनीक पर जोर देकर बाजार में तेजी से कब्जा करना है।”

एलजी इनोटेक ने यह भी उल्लेख किया कि यह क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज के साथ मिलकर काम कर रहा है “ऑप्टिकल निरंतर ज़ूम के लिए सॉफ्टवेयर का अनुकूलन करने के लिए जो कि नए प्रीमियम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 मोबाइल प्लेटफॉर्म पर लागू किया जाएगा”।

सूक्ष्म सिंचाई प्रणाली से 70 प्रतिशत जल की होती है बचत: अतिरिक्त उपायुक्त साहिल गुप्ता

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *