ऐप्पल के ऐप स्टोर के प्रभुत्व को प्रतिस्पर्धी स्थिति के रूप में यूरोपीय संघ के विकल्प के रूप में धमकी दी गई

 

Apple के प्रतिद्वंद्वी अपने प्रमुख ऐप स्टोर के विकल्प के रूप में खुद को स्थान दे रहे हैं क्योंकि iPhone निर्माता यूरोपीय संघ में अपने उपकरणों पर दूसरों को अनुमति देने की तैयारी कर रहा है।

ब्लॉक का डिजिटल मार्केट एक्ट (DMA) Apple और साथी तकनीकी दिग्गज Google को उनके संबंधित iOS और Android उपकरणों पर तृतीय-पक्ष ऐप स्टोर के लिए स्थान प्रदान करने के लिए बाध्य करेगा।

डीएमए के तहत, जो अगले दो वर्षों में रोलिंग के आधार पर लागू होता है, तीसरे पक्ष के विकल्पों के पास आईफोन और एंड्रॉइड डिवाइसों पर आने का एक आसान मार्ग होगा।

केस दर्ज: युवती पर चाकू से जानलेवा हमला करने वाले को 10 साल की कैद, 30 हजार जुर्माना भी लगाया

और जैसे ही कानून के घटक प्रभाव में आते हैं, छोटे स्टार्टअप से लेकर अमेज़ॅन और माइक्रोसॉफ्ट जैसे दिग्गज उपभोक्ताओं और ऐप डेवलपर्स को ऐप्पल और Google से समान रूप से लुभाने की कोशिश कर सकते हैं।

उद्योग विश्लेषण फर्म सीएसएस इनसाइट्स के सीएमओ बेन वुड ने कहा कि उन्हें निकट भविष्य में “ऐप स्टोर्स का हिमस्खलन” होने की उम्मीद है।

वुड ने रायटर को बताया, “इच्छुकों का एक उभरता हुआ गठबंधन’ है, और उन सभी का निहित स्वार्थ है कि वे अब एप्पल को कर के रूप में भुगतान नहीं करेंगे।”

ऐप्पल के ऐप स्टोर के प्रभुत्व को प्रतिस्पर्धी स्थिति के रूप में यूरोपीय संघ के विकल्प के रूप में धमकी दी गई

Apple और Google ने टिप्पणी के अनुरोधों का जवाब नहीं दिया।

एंड्रॉइड उपयोगकर्ता वर्तमान में वैकल्पिक स्रोतों से ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं, एक प्रक्रिया जिसे “साइडलोडिंग” के रूप में जाना जाता है, लेकिन इसके लिए अक्सर उन्हें कुछ सुरक्षा सेटिंग्स को बंद करने की आवश्यकता होती है।

साइडलोडिंग पर ऐप्पल की स्पष्ट रियायतें ट्विटर के मालिक जैसे उद्योग के नेताओं के लिए एक जीत हैं एलोन मस्क और Spotify के सीईओ डैनियल एक, दोनों ने अपने ऐप स्टोर के माध्यम से की गई खरीदारी पर कंपनी के 30% अधिभार के लिए खेद व्यक्त किया है।

प्रतिद्वंद्वी निराश डेवलपर्स को अपने स्टोर पर लाने की साजिश रच रहे हैं, कम कमीशन फीस का वादा करते हैं और लोकप्रिय ऐप्स के साथ विशिष्टता सौदों की संभावना रखते हैं।

“प्रतिस्पर्धा सेवाओं को बेहतर बनाने का एक अच्छा तरीका है,” पुर्तगाल के एप्टोइड के सीईओ पाउलो ट्रेजेंटोस ने कहा, जो इन-ऐप खरीदारी में 15% से 25% कटौती करता है।

एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए डील ऐप स्टोर्स में उसी तरह प्रतिस्पर्धा बढ़ा सकती है, जैसे इसके बीच “स्ट्रीमिंग वॉर्स” है Netflix और डिज़नी + और अमेज़ॅन प्राइम जैसे चैलेंजर्स, ट्रेजेंटोस ने कहा, “नेटफ्लिक्स में ऐसी सामग्री है जो एचबीओ के पास नहीं है … ऐप स्टोर ऐसा हो सकता है।”

हिसार में बर्थडे पार्टी कर रहे युवकों को पीटा: शराब न देने पर भड़के कैफे मालिक ने बुलाए दोस्त; 4 दोस्तों को चोटें

पैडल, सॉफ्टवेयर कंपनियों के लिए भुगतान प्रोसेसर, ने ऐप स्टोर के लिए अपना प्रतिद्वंद्वी बनाया है, जिसे डीएमए लागू होने के बाद यूरोप में लॉन्च करने की उम्मीद है।

सीईओ क्रिश्चियन ओवेन्स ने कहा, “30% शुल्क वास्तव में काफी अहंकारी है, जब हम इसकी तुलना में देखते हैं कि वास्तव में भुगतान की प्रक्रिया में कितना खर्च होता है, और वास्तव में ऐप्पल क्या पेशकश कर रहा है।”

ओवेन्स ने कहा कि पैडल की इन-ऐप भुगतान प्रणाली डेवलपर्स को लेनदेन पर 5% और 10% के बीच चार्ज करेगी।

सीएसएस इनसाइट्स में वुड ने कहा, “सबसे बड़ी बाधा जिसे दूर करने की जरूरत है, वह उपभोक्ता है।”

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 21 से हरियाणा में: संयोजक MLA राव दान सिंह ने जारी किया रूट मैप; तैयारी पूरी

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *