व्यापार मंडल व सामाजिक संस्थाओं ने निकाली तिरंगा यात्रा

नगराधीश अमित कुमार द्वारा व्यापार मंडल व अन्य दूकानदारों को वितरित किए तिरंगे ध्वज
युवाओं के जोश और त्याग के कारण ही मिली है आजादी : नगराधीश अमित कुमार

एस• के • मित्तल     
जीन्द,      आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृखंला में जिला रैडक्रॉस सोसायटी द्वारा तांगा चौंक व मुख्य बाजार में व्यापार मंडल व सामाजिक संस्थाओं द्वारा तिरंगा यात्रा निकाली गई और साथ ही साथ व्यापार मंडल व अन्य दुकानदारों को झण्डे वितरित किए गए।  इस कार्यक्रम की अध्यक्षता नगराधीश अमित कुमार ने की। नगराधीश अमित कुमार ने  व्यापार मंडल को सम्बोन्धित करते हुए कहा कि तिरंगा झण्डा हमारे देश की शान है, इसे मरते दम तक नहीं झुकने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के लिए हुए आंदोलनों में जिन महापुरुषों, देशभक्तों, स्वतंत्रता सेनानियों एवं शहीदों ने अपना जीवन का बलिदान दिया है, उनके बारे में नागरिकों को जागरूक करने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।
जिन शहीदों ने कुर्बानियों दी हैं, उनको नमन करने के लिए प्रत्येक घर पर 13 से 15 अगस्त तक राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। नगराधीश अमित कुमार ने आमजन के साथ-साथ विशेषकर युवाओं का आह्वान किया कि इस अभियान को सफल बनाने में आप लोग सबसे अहम भूमिका निभाग सकते हैं, क्योकि युवाओं के जोश और त्याग के कारण ही भारत को आजादी मिली थी। शहीद भगत, राजगुरू व सुखदेव देश के वे युवा नौजवान थे जिन्होंने देश के लिए हंसते-हंसते अपने प्राणों की आहूति दे दी। आज उन शहीदों को याद करने के लिए ही इस अभियान को चलाया गया है। ताकि हमारे बच्चे उनके जीवन से शिक्षा प्राप्त कर देश के प्रति सम्मान व रक्षा की प्रेरणा लें सकें।
 जिला रैडक्रॉस सोसायटी के सचिव रवि हुड्डा ने कहा कि यह अभियान युवाओं में देशभक्ति की भावना को जागृत करने का कार्य करेगा और युवा इस अभियान के साथ जुडक़र इसको एक क्रांति का रूप देने का कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी नागरिक 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों पर तिरंगा अवश्य फहराएं ताकि पूरे विश्व को भारतीय अखंडता व एकता का संदेश दिया जा सके। इस अवसर पर व्यापार मंडल के अधक्ष  अनिल अग्रवाल, अजीम जावेद, ललित कुमार, नवीन गोयल, कश्मीरी अरोड़ा, शिव चरण, राजेश मक्कड़, शेखर खुराना, राजू गुम्बर एवं तांगा चौंक मैन बाजार के दुकार उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *